Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कृषि विधेयकों के खिलाफ कल कांग्रेस का किसान सम्मलेन, कई बड़े नेताओं को भेजा गया आमंत्रण

केंद्र सरकार द्वारा संसद पारित किए गए कृष विधेयकों का मुद्दा गरमाता ही जा रहा है। एक तरफ जहां किसान इन विधेयकों के खिलाफ जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं वहीं केंद्र सरकार के खिलाफ विपक्षी पार्टियों ने भी मोर्चा खोल दिया है।

कृषि विधेयकों के खिलाफ कल कांग्रेस का किसान सम्मलेन, कई बड़े नेताओं को भेजा गया आमंत्रण
X
किसान सम्मेलन

केंद्र सरकार द्वारा संसद पारित किए गए कृष विधेयकों का मुद्दा गरमाता ही जा रहा है। एक तरफ जहां किसान इन विधेयकों के खिलाफ जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं वहीं केंद्र सरकार के खिलाफ विपक्षी पार्टियों ने भी मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेसी नेता जमकर किसानों के समर्थन में उतरकर विरोध कर रहे हैं। वहीं राजस्थान कांग्रेस ने भी इस मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है।

कृषि कानूनों के खिलाफ 24 सितंबर से शुरू किए गए विरोध पखवाड़े के समाप्ति 10 अक्टूबर को राज्य स्तरीय किसान सम्मेलन के साथ होगी। प्रदेश कांग्रेस का राज्य स्तरीय किसान सम्मेलन शनिवार को जयपुर में आयोजित होगा। सुबह 10.30 बजे बिड़ला सभागार में आयोजित होने वाले इस प्रदेश स्तरीय किसान सम्मेलन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, मंत्रिमंडल के सदस्य, पार्टी विधायकों, संगठन के नेताओं के साथ ही किसान संगठनों से जुड़े नेताओं को आमंत्रित किया गया है। प्रदेश स्तरीय किसान सम्मेलन में वक्ता केंद्र के कृषि कानूनों की खामियों को उजागर करने के साथ ही उसके खिलाफ प्रस्ताव भी पास कर केंद्र सरकार को भेजेंगे।

किसान सम्मेलन में प्रदेश भर से किसानों और किसान प्रतिनिधियों को लाने का टास्क कांग्रेस के अलग-अलग नेताओं को दिया गया है। गौरतलब है कि कृषि कानूनों के विरोध में 24 सितंबर से विरोध पखवाड़ा मनाया जा रहा है। 24 सितंबर को कांग्रेस के प्रदेश प्रभारियों ने अपने-अपने राज्यों में प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इसके बाद राज्यपाल को ज्ञापन देनें, किसान-मजदूर बचाओ धरना जैसे विरोध प्रदर्शन किए गए थे।

Next Story