Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Weather : सुबह-शाम के मौसम में गिरावट, माउंटआबू में पांच डिग्री तक पहुंचा तापमान

देश में उत्तर-पूर्व से चल रही ठंडी हवाओं का असर अब राजस्थान में भी देखने को मिल रहा है। राज्य में सुबह और शाम के मौसम में काफी बदलाव दर्ज किया जा रहा है। यहां मौसम में गिरावट दर्ज की जा रही है।

rajasthan weather : सुबह-शाम के मौसम में गिरावट, माउंटआबू में पांच डिग्री तक पहुंचा तापमान
X

राजस्थान मौसम की जानकारी

जयपुर। देश में उत्तर-पूर्व से चल रही ठंडी हवाओं का असर अब राजस्थान में भी देखने को मिल रहा है। राज्य में सुबह और शाम के मौसम में काफी बदलाव दर्ज किया जा रहा है। यहां मौसम में गिरावट दर्ज की जा रही है। यहां मौसम ने लोगों की थोड़ी सी परेशानी बढ़ा दी है क्योंकि बीते कुछ दिनों से सुबह और रात के समय तापमान में गिरावट की वजह से सर्दी का एहसास हो रहा है वहीं दिन में तेज धूप ने गर्मी का भी एहसास दिला रखा है। राजस्थान के करीब आठ से अधिक जिलों में रात का तापमान करीब 12 से 15 डिग्री तक गिर गया है। माउंटआबू में बीती रात 5 डिग्री के साथ सबसे सर्द रात दर्ज की गई।

प्रदूषण की वजह से छाई धुंध

वहीं दूसरी ओर राज्य में प्रदूषण ने भी लोगों की परेशानी बढ़ाई हुई है। वातावरण प्रदूषित होने की वजह से सुबह-शाम धूल की वजह से धुंध छाई हुई है। वहीं राज्य में पराली जलाए जाने का असर भी देखने को मिल रहा है। पराली जलाए जाने की वजह से राजस्थान में धुंध और वायु प्रदूषण गंभीर अवस्था में पहुंच गया है।

कहां कितना तापमान दर्ज

प्रदेश में दिन का तापमान जहां करीब 30 डिग्री तक पहुंच चुका था तो वहीं अब यह तापमान फिर से 35 डिग्री तक पहुंच रहा है। बीती रात फलौदी 35.4 डिग्री के साथ सबसे गर्म रहा। वहीं पिलानी 32.2, सीकर 31.0, वनस्थली 33.2, बीकानेर 34.5, चूरू 33.4, बीकानेर 34.5, बाड़मेर का तापमान 34.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार अगले 3-4 दिनों तक प्रदेश में इसी तरह का मौसम बना रहने की संभावना है। वहीं आने वाले सप्ताह तक मौसम में फिर से बदलाव देखने को मिलेगा। इस दौरान दिन और रात के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक गिरावट भी दर्ज होने की संभावना है।

Next Story