Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जयपुर में अधिशासी अभियंता रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार, एक लाख 26 हजार रुपये किए बरामद

राजस्थान पुलिस के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने शनिवार को लोक निर्माण विभाग के एक अधिशासी अभियंता (एक्सईएन) सहित दो लोगों को रिश्वत के मामले में गिरफ्तार किया।

जयपुर में अधिशासी अभियंता रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार, एक लाख 26 हजार रुपये किए बरामद
X

रिश्वत मामले में गिरफ्तारी

जयपुर। राजस्थान में भ्रष्टाचार संबंधित खबरें अकसर सुनने में मिलती रहती हैं। राजस्थान पुलिस के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने शनिवार को लोक निर्माण विभाग के एक अधिशासी अभियंता (एक्सईएन) सहित दो लोगों को रिश्वत के मामले में गिरफ्तार किया। ब्यूरो की टीम ने आरोपी के पास से रिश्वत के रूप में ली गई 1 लाख 26 हजार रुपये की रकम भी बरामद की है।

आरोप है कि पुलिस मुख्यालय के अधीन राजस्थान पुलिस आवास निर्माण निगम लिमिटेड में संविदा पर कार्यरत सहायक अभियंता (एईन) गिर्राज सिंह चाहर ने परिवादी ठेकेदार से निगम द्वारा जारी आदेश के अनुसार क्वार्टर बनाने के कार्य के बिलों की राशि का भुगतान करने के एवज में रिश्वत मांगी। उसने खुद के लिए दो प्रतिशत, प्रतिनियुक्ति पर कार्यरत एक्सईएन अशोक कुमार वर्मा के लिए एक प्रतिशत तथा लेखा शाखा के कर्मचारियों के लिए 0.50 प्रतिशत के हिसाब से राशि मांगी।

इस मामले में राजस्थान पुलिस के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने त्वरित कार्रवाई करते हुए रिश्वत लेने वाले को गिरफ्तार किया। मामले के अनुसार आरोपी ने शिकायत के सत्यापन के समय 68,000 रुपये ले लिये। शनिवार को आरोपी ने नवीन बिलों की राशि का भुगतान करने के लिए कथित तौर पर रिश्वत के रूप में 126000 रुपये लिए।

ब्यूरो की टीम ने यह राशि आरोपी से बरामद की। इस दौरान आरोपी एक्सईएन अशोक कुमार वर्मा से बात करवाई गई और सहमति मिलने पर वर्मा को भी गिरफ्तार कर लिया गया। बता दें कि ब्यूरो की टीम ने आरोपी के पास से रिश्वत के रूप में ली गई 1 लाख 26 हजार रुपये की रकम भी बरामद की है।

Next Story