Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दर्दनाक हादसा : चम्बल नदी में नाव डूबने से आठ लोगों की मौत, कई अन्य डूबे

राजस्थान में कोटा जिले के खातौली थाना क्षेत्र में बुधवार सुबह एक बड़ा हादसा सामने आया। यहां स्थित चम्बल नदी में एक नाव डूबने से 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य डूब गए जिनकी तलाश की जा रही है।

दर्दनाक हादसा : चम्बल नदी में नाव डूबने से आठ लोगों की मौत, कई अन्य डूबे
X
कोटा में नाव डूबी

कोटा। राजस्थान में कोटा जिले के खातौली थाना क्षेत्र में बुधवार सुबह एक बड़ा हादसा सामने आया। यहां स्थित चम्बल नदी में एक नाव डूबने से 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य डूब गए जिनकी तलाश की जा रही है। इस हादसे में कई लोगों के डूबने की आशंका जताई जा रही है।

इस हादसे के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है। बता दें कि सुबह कुछ लोग नाव में सवार होकर कमलेश्वर महादेव धाम जा रहे थे कि अचानक नाव पलट गई। नदी में डूबे शवों को निकालने का काम स्थानीय ग्रामीणों की मदद से किया जा रहा है। अब तक 8 शव निकाले जा चुके हैं। एक दर्जन से अधिक लोगों के डूबने की आशंका है।

नाव में 40 से 50 लोग थे सवार

जानकारी के अनुसार नाव में 40 से 50 लोग सवार थे, जो गोठड़ा गांव से चम्बल नदी पार कर रहे थे। साथ ही करीब 12 मोटरसाइकिलें भी इस नाव में रखी हुई थीं। अचानक नाव असंतुलित हो गई और पानी भरने लग गया। नाव को डूबता देखकर इसमें सवार लोग चम्बल नदी में कूद गए थे। इसके बाद नाव भी पानी में डूब गई है। जो लोग तैरना जानते थे, वे तैरकर नदी से बाहर आ गए हैं। अभी तक यह पता नहीं चला कि कितने लोग नदी में डूबे हुए हैं। मौके पर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौके पर है।

क्षमता से अधिक लोगों के बैठने की वजह से नाव हुई असंतुलित

नाव में क्षमता से अधिक लोग बैठने और बाइक रखी होने के चलते नदी के बीच में नाव असंतुलित होकर पलट गई। जहां नाव पलटी वह चाणदा व गोठड़ा गांव के बीच का क्षेत्र है। घटना का पता चलने पर कोटा के सांसद और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने प्रशासन से जानकारी ली। लोकसभा सचिवालय ने जिला प्रशासन से साधा संपर्क। कोटा से एसडीआरएफ की टीम मौके के लिए रवाना कर दी गई है, हांलांकि खबर लिखे जाने तक टीम मौके पर नहीं पहुंची थी। लोकसभा अध्यक्ष कार्यालय जिला प्रशासन से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं।

Next Story
Top