Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्वतंत्रता दिवस पर राजस्थान में नशा मुक्त हस्ताक्षर अभियान का आगाज, नशा नहीं करने का लिया संकल्प

राजस्थान के बिकानेर में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बहुत अच्छी पहल की गई है। प्रदेश के बीकानेर संभाग मुख्यालय में स्वाधीनता दिवस मनाते हुए नशा मुक्त भारत हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की गई है।

स्वतंत्रता दिवस पर राजस्थान में नशा मुक्त हस्ताक्षर अभियान का आगाज, नशा नहीं करने का लिया संकल्प
X
ड्रग फ्री हस्ताक्षर अभियान

राजस्थान के बिकानेर में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बहुत अच्छी पहल की गई है। प्रदेश के बीकानेर संभाग मुख्यालय में स्वाधीनता दिवस मनाते हुए नशा मुक्त भारत हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की गई है। इसका मकसद देश में नशा करने वाले लोगों को जागरूक करना है। संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा ने पहले हस्ताक्षर कर इस अभियान की शुरुआत की। यह अभियान 15 अगस्त से 31 मार्च तक चलेगा।

हस्ताक्षर अभियान के दौरान हस्ताक्षरकर्ता 'मैं संकल्प लेता हूं कि नशा नहीं करूंगा" की शपथ लेगा। साथ ही परिवारजनों, मित्रों को भी नशा नहीं करने के लिए प्रेरित करूंगा का संकल्प लेगा। स्वतंत्रता दिवस मुख्य समारोह डॉ. करणी सिंह स्टेडियम में संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा ने ध्वजारोहण कर इसकी शुरुआत की। मार्च पास्ट की सलामी के बाद विभिन्न आयोजन हुए। इसके बाद हस्ताक्षर अभियान का आगाज किया गया। इस मौके पर आइजी पुलिस प्रफ्फुल कुमार, जिला कलक्टर नमित मेहता, पुलिस अधीक्षक प्रहलाद सिंह कृष्णिया समेत मौजूद अधिकारियों, कर्मचारियों और आम लोगों ने भी नशा मुक्ति के लिए संकल्प लिया।

जागरूकता के स्टीकर का भी लोकार्पण किया गया

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की ओर से जारी हस्ताक्षर अभियान एवं जागरूकता के स्टीकर का लोकार्पण भी किया गया। इससे पहले समारोह में सर्वश्रेष्ठ प्लाटून की रनिंग शील्ड राजस्थान पुलिस को दी गई। कार्यक्रम का संचालन रविन्द्र हर्ष, संजय पुरोहित, मंदाकिनी जोशी व ज्योति रंगा ने किया। समारोह में माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी, एडीएम सिटी सुनीता चौधरी, आयुक्त नगर निगम मेघराज सिंह मीना, पूर्व आइपीएस मदन मेघवाल, यशपाल गहलोत, सुमित कोचर सहित प्रशासनिक अधिकारी, जन प्रतिनिधि, आमजन उपस्थित रहे।

Next Story