Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Sachin Pilot और ज्योतिरादित्य सिंधिया की दिल्ली में हुई मुलाक़ात!

सचिन पायलट सोमवार को जयपुर में होने वाली कांग्रेस बैठक में नहीं होंगे शामिल।

हरीश हत्याकांड : हत्या की जांच बड़े अधिकारी के हाथ, पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे डिप्टी सीएम
X
Mob Lynching Case Sachin Pilot arrives to meet Harish Jatav family in alwar

राजस्थान में डोल रही कांग्रेस की सत्ता के बीच पार्टी से नाराज डिप्टी सीएम सचिन पायलट अपने समर्थक विधायकों के साथ पिछले दो दिनों से दिल्ली में हैं। ऐसे में जहां वह पार्टी हाईकमान सोनिया गांधी से मुलाकात को लेकर समय ले रहे हैं। इसबीच ही सूत्रों की मानें तो रविवार को उन्होंने कांग्रेस पुराने दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि सचिन पायलट और ज्योतिरादित्य सिंधिया में पुरानी दोस्ती है। दोनों ही नेताओं ने रविवार दोपहर को मुलाकात की। हालांकि इन दोनों ही नेताओं ने मुलाकात की पुष्टी नहीं की है। सूत्रों के अनुसार, इन्होंने गुपचुप तरीके से बैठक की है। जिसका पता लगते ही कांग्रेस में हलचल तेज हो गई है। इस विवाद को जल्द से जल्द सुलझाने और राजस्थान में सरकार को बचाने क लिए सोमवार सुबह को ही बैठक रखी गई है।

दरअसल, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट में शुरू से ही तनातनी थी। शपथ ग्रहण के समय से ही दोनों नेताओं में अनबन थी। यह अनबन पिछले दो सालों में और गहरी हो गई। हालांकि इसे भरने के लिए पार्टी से सचिन पायलट को खुश करने के कई प्रयास किये, लेकिन इस बार सचिन पायलट अपने 30 विधायकों के समर्थक का दावा कर दिया है।

वहीं कांग्रेस ने सोमवार को जयुपर में बैठक निश्चीत कर दी है। इसके लिए सोनिया गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता अजय माकन, रणदीप सुरेजावाला को जयपुर भेजा है। वह राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत विधायक दल के साथ सोमवार को बैठक करेंगे। बैठक का बुलाने का ऐलान कर दिया गया है। सूत्रों की मानें तो यह बैठक सुबह साढे दस बजे मुख्यमंत्री निवास पर बुलाई गई है। मुख्यमंत्री रविवार रात को पार्टी के विधायकों और पार्टी को समर्थन दे रही अन्य पार्टियों के विधायकों के साथ राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करेंगे। सूत्रों ने बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव अविनाश पांडे की भी बैठक में मौजूद रहने की संभावना है।

Next Story