Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कृषि कानूनों को लेकर प्रदर्शन तेज, राजस्थान के आंदोलन में शामिल होने केरल के किसान भी पहुंचे

राजस्थान में किसानों के साथ विरोध में केरल के किसान भी शामिल हो गए हैं। केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में राजस्‍थान- हरियाणा सीमा पर चल रहे आंदोलन में केरल के किसानों का एक जत्‍था भी पहुंचा है। ये किसान अलवर के शाहजहांपुर के पास राष्‍ट्रीय राजमार्ग संख्‍या आठ पर आंदोलन पर बैठे हैं।

कृषि कानूनों को लेकर प्रदर्शन तेज, राजस्थान में आंदोलन में शामिल होने केरल के किसान भी पहुंचे
X

राजस्थान में आंदोलन में शामिल होने केरल के किसान भी पहुंचे

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि विधेयकों को लेकर जारी हंगामा अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है। किसानों का इन विधेयकों के खिलाफ विरोध बढ़ता जा रहा है। किसान किसी भी हालत में पीछे हटने का नाम नहीं ले रहे हैं। वहीं केंद्र सरकार भी कई बार किसानों के साथ बैठक कर चुकी है मगर सारी बैठकें बेनतीजा साबित हुई हैं।

राजस्थान में इन विधेयकों को लकर हंगामे की बात करें तो प्रदेश में कांग्रेस ने नए कानूनों के खिलाफ हल्ला बोला हुआ है। वहीं बड़ी खबर यह है कि राजस्थान में किसानों के साथ विरोध में केरल के किसान भी शामिल हो गए हैं। केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में राजस्‍थान- हरियाणा सीमा पर चल रहे आंदोलन में केरल के किसानों का एक जत्‍था भी पहुंचा है। ये किसान अलवर के शाहजहांपुर के पास राष्‍ट्रीय राजमार्ग संख्‍या आठ पर आंदोलन पर बैठे हैं।

केरल के 400 किसानों का एक दल आंदोलन में शामिल हुआ

पूर्व विधायक व माकपा नेता अमरा राम ने बताया कि केरल से लगभग 400 किसानों का एक दल संयुक्‍त किसान मोर्चा की अगुवाई वाले आंदोलन में शामिल होने के लिए शुक्रवार को यहां पहुंचा। उन्‍होंने बताया कि केरल के विभिन्‍न हिस्‍सों से ये किसान बसों से यहां पहुंचे हैं। अमरा राम ने आरोप लगाया कि कड़ाके की सर्दी के बावजूद किसान आंदोलन कर रहे हैं लेकिन केंद्र सरकार कोई सुनवाई नहीं कर रही।

Next Story