Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delmos Aviation रूस से राजस्थान के लिए 100 Oxygen Concentrators की पहली खेप लाई

रुस की विमानन कंपनी एयरोफ्लोट के लिये सामान्य बिक्री एजेंट का काम करने वाली कंपनी डेलमोस एवियेशन रूस से 100 आक्सीजन कंसन्ट्रेटर्स नई दिल्ली लेकर आई है।

Delmos Aviation रूस से राजस्थान के लिए 100 Oxygen Concentrators की पहली खेप लाई
X

राजस्थान ऑक्सीजन कन्संट्रेटर

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को कम करने के लिए मेडिकल उपचार का प्रयाप्त होना सबसे ज्यादा जरूरी है। प्रदेश सरकार कोरोना पर काबू पाने के लिए केंद्र सरकार से हर तरह की मदद मुहैया कराने की मांग कर रही है। ऐसे में देश के साथ साथ विदेशों से भी कोरोना को लेकर मदद का सिलसिला जारी है। रुस की विमानन कंपनी एयरोफ्लोट (Aeroflot) के लिये सामान्य बिक्री एजेंट का काम करने वाली कंपनी डेलमोस एवियेशन (Delmos Aviation) रूस से 100 आक्सीजन कंसन्ट्रेटर्स (Oxygen Concentrators) नई दिल्ली लेकर आई है। इन्हें राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) के लिये लाया गया है।

कंपनी ने कहा है कि उसने राजस्थान मेडिकल सविर्सिज कार्पोरेशन लिमिटेड (Rajasthan Medical Corporation Limited) के साथ इस काम के लिए गठबंधन किया है। कंपनी रूस से 1,250 आक्सीजन कंस्ट्रेटर्स की खरीद करेगी, उनका परिवहन और उन्हें सुपुर्द करने का काम कंपनी को दिया गया है। डेलमोस एवियेशन ने कहा है कि 100 कंसन्ट्रेटर्स के साथ पहली खेप को एयरोफ्लोट एयरबस ए333 से उड़ान संख्या एसयू 232 के जरिये प्रात: नौ बजे के करीब नयी दिल्ली पहुंचा दिया गया है। कंपनी ने कहा है कि हवाईअड्डे से इस चिकित्सा सामग्री को सड़क मार्ग से जुयपुर आरएमएससीएल के मुख्यालय तक पहुंचाया जायेगा। शेष 1,150 आक्सीजन कंसन्ट्रेटर्स को तीन खेपों में नयी दिल्ली लाया जायेगा। ये खेप क्रमश: नौ, 14 और 16 मई को नयी दिलली पहुंचेगी।

Next Story