Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाक हिंदू प्रवासियों की मौत : पूनिया ने की गहन जांच की मांग, बोले- घटना ने कई सवालों को जन्म दिया

राजस्थान के भाजपा प्रमुख सतीश पूनिया ने सोमवार को कहा कि यहां एक गांव में पाकिस्तानी हिंदू प्रवासियों के एक परिवार के 11 सदस्यों की रहस्यमय मौत होने की गहन जांच कराए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस घटना ने कई सवालों को जन्म दिया है।

पाक हिंदू प्रवासियों की मौत : पूनिया ने की गहन जांच की मांग, बोले- घटना ने बई सवालों को जन्म दिया
X
सतीश पूनिया

जोधपुर (राजस्थान)। राजस्थान के भाजपा प्रमुख सतीश पूनिया ने सोमवार को कहा कि यहां एक गांव में पाकिस्तानी हिंदू प्रवासियों के एक परिवार के 11 सदस्यों की रहस्यमय मौत होने की गहन जांच कराए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस घटना ने कई सवालों को जन्म दिया है।

मृतकों में पांच बच्चे और चार महिलाएं भी शामिल हैं। उन्हें नौ अगस्त की सुबह डेचु इलाके के लोडता गांव की एक झोपड़ी के अंदर मृत अवस्था में पाया गया था। शवों के पोस्टमार्टम से यह संकेत मिला है उन्होंने कोई जहरीला पदार्थ खाया था। पूनिया ने सोमवार को जोधपुर में कहा कि जोधपुर में 11 पाकिस्तानी हिंदू प्रवासियों की मौत ने कई सवालों को जन्म दिया है, जिनका जवाब ढूंढ़ने की जरूरत है। भाजपा नेता ने कहा कि इस घटना को महज ईश्वर की इच्छा मानकर नजरअंदाज नहीं किया जा सकता और इसकी गहन जांच की जरूरत है। पिछले हफ्ते यहां पाकिस्तानी हिंदू प्रवासियों के एक शिविर के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के दौरे का जिक्र करते हुए पूनिया ने कहा कि उन्होंने इस विषय पर कुछ भी ठोस बात नहीं कही थी और इस घटना को गंभीरता से नहीं लिया था। मुख्यमंत्री मृतकों के प्रति संवेदना प्रकट करने के लिये वहां गए थे।

पूनिया ने राज्य की कांग्रेस सरकार को 'जुगाड़ सरकार' बताते हुए कहा कि अशोक गहलोत का यह कार्यकाल पिछले कार्यकाल की तुलना में और भी खराब रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि अपराध की दर अत्यधिक बढ़ गई है, किसान परेशान हैं और रोजगार की स्थिति भी दयनीय है।

Next Story