Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम अफसरों ने पकड़ा सोने का तस्कर, 40 लाख का सोना बरामद

राजस्थान की राजधानी जयपुर के सांगानेर एयरपोर्ट पर कस्टम अफसरों ने बड़ी कामयाबी हासिल की। यहां चैकिंग के दौरान सोने का तस्कर पकड़ा गया। जिसके पास से भारी मात्रा में सोना बरामद किया गया। पुलिस ने एयरपोर्ट से 741 ग्राम सोने की खेप पकड़ी है।

जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम अफसरों ने पकड़ा सोने का तस्कर, 40 लाख का सोना बरामद
X

जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा गया सोने का तस्कर

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर के सांगानेर एयरपोर्ट पर कस्टम अफसरों ने बड़ी कामयाबी हासिल की। यहां चैकिंग के दौरान सोने का तस्कर पकड़ा गया। जिसके पास से भारी मात्रा में सोना बरामद किया गया। पुलिस ने एयरपोर्ट से 741 ग्राम सोने की खेप पकड़ी है। पकड़े गए सोने की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 40.62 लाख रुपए से अधिक बताई जा रही है। यात्री बैग में सोना रखकर लाया था, लेकिन उसकी घबराहट देखकर कस्टम अफसरों को शक हुआ और जांच में मामला खुल गया। यहां सोना दुबई से जयपुर लाया गया है। सोना किसने भेजा और कहां दिया जाना था इसको लेकर तस्कर से पूछताछ की जा रही है।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के चलते इंटरनेशनल फ्लाइटें बंद होने के कारण सोने की तस्करी पर पिछले कुछ समय से ब्रेक लगा हुआ था, लेकिन अब फ्लाइट्स फिर से शुरू होने के साथ ही तस्कर फिर से सक्रिय हो गए हैं। अधिकारियों के अनुसार 2020 में सोना तस्करी के दस बड़े मामले पकड़े जा चुके हैं। इस महीने की यह पहली कार्रवाई है, जहां सोने की खेप तस्कर से पकड़ी है। गौरतलब है कि दुबई सहित खाड़ी देशों से प्रमुखता से कामगार आ रहे हैं। टिकट के साथ कुछ राशि का लालच देकर इनसे अंतराष्ट्रीय स्मगलर सोना तस्करी करवा रहे हैं। कस्टम विभाग की एयर इंटेलीजेंस विंग इस पर निगाहें रखे हुए है। कस्टम अफसरों ने बताया कि यात्री के चेहरे पर घबराहट साफ नजर आ रही थी। उसकी चाल ढाल भी अजीबो गरीब थी। ऐसे में उसको दो बार स्कैनर के सामने से गुजारा गया। स्कैनर की छवि में साफ हो गया कि यात्री ने सोने को कहीं ना कहीं छिपा रखा है। इसके बाद पूछताछ में यात्री ने सच बता दिया। उसने सोने को बैग में रखकर लाना कबूल किया।

Next Story