Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पूरे राजस्थान में शाम छह बजे से सुबह पांच बजे तक रहेगा कर्फ्यू, जानें सरकार की नई गाइडलाइन्स में क्या-क्या रहेगा बंद

राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के गंभीर रूप धारण करने के बीच राज्य सरकार ने कड़े कदम उठाते हुए पूरे राज्य में शाम छह बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। इसकी शुरुआत 16 अप्रैल से होगी।

पूरे राजस्थान में शाम छह बजे से सुबह पांच बजे तक रहेगा कर्फ्यू, जानें सरकार की नई गाइडलाइन्स में क्या-क्या रहेगा बंद
X

राजस्थान कर्फ्यू

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस को लेकर स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है जिस कारण प्रदेश सरकार की परेशानी में भी बढ़ रही है। ऐसे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई बैठक में कोरोना से लड़ने के नियमों को सख्त किया गया है। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के गंभीर रूप धारण करने के बीच राज्य सरकार ने कड़े कदम उठाते हुए पूरे राज्य में शाम छह बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू (Curfew) लगाने का फैसला किया है। इसकी शुरुआत 16 अप्रैल से होगी। इसके साथ ही राज्य सरकार ने सभी शिक्षण एवं कोचिंग संस्थानों और लाइब्रेरी को बंद करने का फैसला किया है।

स्कूली छात्र-छात्राओं को किया प्रोन्नत

राज्य सरकार सरकारी स्कूलों में आठवीं, नौवीं और 11वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं को उनकी आगामी कक्षाओं में प्रोन्नत करेगी। राज्य सरकार द्वारा बुधवार को जारी दिशा-निर्देश के अनुसार राज्य के समस्त क्षेत्रों में शाम छह बजे से अगली सुबह पांच बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू रहेगा। इस दौरान सभी बाजार, कार्यस्थल और व्यावसायिक परिसर बंद रहेंगे। बाजार और व्यावसायिक प्रतिष्ठान यानी दुकानें शाम पांच बजे ही बंद हो जाएंगी ताकि उनके कर्मचारी एक घंटे में अपने घर पहुंच सकें। इसी तरह सारे सरकारी कार्यालय भी शाम चार बजे तक खुले रहेंगे। राज्य सरकार के ये दिशा-निर्देश 16 अप्रैल से 30 अप्रैल तक के लिए हैं।

सभी तरह के आयोजनों में अतिथियों की संख्या 50 से ज्यादा नहीं

इन दिशा-निर्देश के अनुसार विवाह जैसे निजी आयोजनों में आमंत्रित अतिथियों की संख्या 50 से अधिक नहीं होगी। किसी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक, खेल कूद, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक और धार्मिक समारोह, जुलूस तथा त्योहारों की अनुमति नहीं होगी। सिनेमा हाल, थियेटर, मल्टीप्लेक्स और मनोरंजन पार्क बंद रहेंगे। स्विमिंग पूल, जिम भी नहीं खुलेंगे। सार्वजनिक परिवहन सेवा में कुल क्षमता के 50 प्रतिशत ही यात्रियों की ही अनुमति होगी।

Next Story