Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना पीड़ितों की सेवा के लिए कांग्रेस का सेवा महाअभियान 21 मई से, 10 लाख मास्क के साथ जरूरतमंदों को आवश्यक दवा किट देने की योजना

कांग्रेस कोरोना महामारी से पीड़ितों की सेवा के लिए पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्य तिथि 21 मई से 'सेवा महाभियान' शुरू करेगी, जिसके तहत राजस्थान में 10 लाख मास्क जनता में बांटे जाएंगे और इसके साथ ही जरूरतमंद लोगों को आवश्यक दवा किट देने की योजना है।

कोरोना पीड़ितों की सेवा के लिए कांग्रेस का सेवा महाअभियान 21 मई से, 10 मास्क के साथ जरूरतमंदों को आवश्यक दवा किट देने की योजना
X

कांग्रेस का सेवा महाअभियान 

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस का खतरा अभी भी बना हुआ है। हालांकि प्रदेश में संक्रमितों की संख्या में कुछ कमी जरूर आई है मगर यहां स्थिति अभी भी चिंताजनक बनी हुई है क्योंकि इस घातक बीमारी से मरनेवालों का आंकड़ा बहुत तेजी से बढ़ता जा रहा है। वहीं प्रदेश सरकार इस बीमारी पर अंकुश लगाने की हर मुमकिन कोशिशें कर रही है। इसी को देखते हुए कांग्रेस कोरोना महामारी से पीड़ितों की सेवा के लिए पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Former PM Rajeev Gandhi) की पुण्य तिथि 21 मई से 'सेवा महाभियान' शुरू करेगी, जिसके तहत राजस्थान में 10 लाख मास्क (Mask) जनता में बांटे जाएंगे और इसके साथ ही जरूरतमंद लोगों को आवश्यक दवा किट (Medical Kit) देने की योजना है। पार्टी ने इसकी जानकारी दी। पार्टी का कहना है कि कांग्रेस विधायक अपने अपने क्षेत्र के लिए दो दो एंबुलेंस (Ambulance) अपने कोष से या जनसहयोग से उपलब्ध करवाने का प्रयास करेंगे।

छह सदस्यीय समिति गठित

इस बीच कांग्रेस ने सेवा महाअभियान के लिए डॉ. चन्द्रभान की अध्यक्षता में छह सदस्यीय समिति गठित की है। प्रदेश कांग्रेस समिति की सोमवार को वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से हुई बैठक में यह फैसले किए गए। बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव व राजस्थान प्रभारी अजय माकन ने कहा कि 21 मई को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी जी की पुण्यतिथि के अवसर पर कोरोना महामारी से पीडि़त व्यक्तियों की सेवा के लिये महाअभियान प्रारम्भ किया जाये। माकन ने कहा कि इस अभियान के तहत राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा सभी कार्यकर्ताओं के सहयोग से आमजन के बीच 10 लाख मास्क बांटे जायें तथा सभी विधायक अपने-अपने क्षेत्रों में आमजन की सुविधा के लिये दो एम्बुलेंस अपने कोष अथवा दानदाताओं की सहभागिता से उपलब्ध करवायें। जरूरतमंदों के बीच आवश्यक दवाओं के किट वितरित किये जायें तथा लोगों को वैक्सीन लगवाने में सहायता की जाए।

Next Story