Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गुर्जर आंदोलन स्थगित होने की संभावना- कर्नल बैंसला और मुख्यमंत्री ने की बैठक, मांगों पर बनी सहमति

राजस्थान में पिछले 11 दिनों से चल रहा गुर्जरों का आंदोलन अब समाप्त होने की संभावना है। राज्य सरकार और गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति की छह बिंदुओं पर सहमति बन गई है। आरक्षण सहित अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रही गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के प्रतिनिधिमंडल की बुधवार को यहां मंत्रिमंडलीय उप समिति के साथ बैठक हुई जिसमें छह बिंदुओं पर सहमति बन गयी।

गुर्जर आंदोलन स्थगित होने की संभावना- कर्नल बैंसला और मुख्यमंत्री ने की बैठक, मांगों पर बनी सहमति
X

गुर्जर आंदोलन

जयपुर। राजस्थान में पिछले 11 दिनों से चल रहा गुर्जरों का आंदोलन अब समाप्त होने की संभावना है। राज्य सरकार और गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति की छह बिंदुओं पर सहमति बन गई है। आरक्षण सहित अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रही गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के प्रतिनिधिमंडल की बुधवार को यहां मंत्रिमंडलीय उप समिति के साथ बैठक हुई जिसमें छह बिंदुओं पर सहमति बन गयी। इससे गुर्जरों के 11 दिन से चल रहे आंदोलन के समाप्त होने की संभावना है हालांकि गुर्जर नेताओं के अनुसार इसका फैसला आंदोलन स्थल पर ही किया जाएगा।

समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने बैठक के बाद यहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की। गुर्जर नेताओं का कहना है कि आंदोलन समाप्त करने का फैसला बयाना के पीलूपुरा कस्बे में जाकर किया जाएगा जहां गुर्जर समाज के लोग आंदोलन के तहत रेल पटरियों पर बैठे हैं। गुर्जर नेता विजय बैंसला ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि राज्य सरकार के साथ मांगों पर सहमति बनी है। हमें भरोसा है कि सरकार समझौते पर काम करेगी। हालांकि आंदोलन समाप्त करने के बारे में फैसला पीलूपुरा में आंदोलन स्थल पर किया जाएगा। वहीं, गुर्जरों का आंदोलन बुधवार को 11वें दिन भी जारी रहा। आरक्षण सहित अन्य मांगों को लेकर आंदोलनकारी बयाना के पीलूपुरा के पास दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग पर पटरी में बैठे हैं। इनकी मांगों में समझौते और चुनाव घोषणा पत्र के अनुसार बैकलॉग रिक्तियों को अधिसूचित करना, सभी प्रक्रियाधीन भर्तियों में पांच प्रतिशत आरक्षण व आरक्षण को संविधान की नौंवीं अनुसूची में शामिल करवाना शामिल है।

Next Story