Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना को लेकर बड़ा फैसला : सीएम अशोक गहलोत ने राजस्थान में नाइट कर्फ्यू हटाया, इन बातों का रखना होगा ध्यान

प्रदेश सरकार ने पूरे राज्य में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) हटाने का भी बड़ा निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई कोरोना वायरस समीक्षा बैठक में बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने नाइट कर्फ्यू को समाप्त करने का लिया निर्णय। व्यापारी संगठनों की ओर से भी प्रदेश के 13 शहरों में रात को 8 बजे से सुबह 6 बजे तक लगाए गए कर्फ्यू को हटाने की लगातार मांग की जा रही थी।

कोरोना को लेकर बड़ा फैसला : सीएम अशोक गहलोत ने राजस्थान में नाइट कर्फ्यू हटाया, इन बातों का रखना होगा ध्यान
X

सीएम अशोक गहलोत ने राजस्थान में नाइट कर्फ्यू हटाया

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस पर कुछ हद तक नियंत्रण किया जा चुका है। प्रदेश में इस घातक बीमारी को लेकर सुधार देखा जा रहा है। वहीं राज्य में इसी के साथ सरकार लोगों को कुछ राहत भी दे रही है। आज से 9वीं से लेकर 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खोले गए हैं वहीं इसी के साथ प्रदेश सरकार ने पूरे राज्य में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) हटाने का भी बड़ा निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई कोरोना वायरस समीक्षा बैठक में बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने नाइट कर्फ्यू को समाप्त करने का लिया निर्णय। व्यापारी संगठनों की ओर से भी प्रदेश के 13 शहरों में रात को 8 बजे से सुबह 6 बजे तक लगाए गए कर्फ्यू को हटाने की लगातार मांग की जा रही थी। व्यापारी संगठनों ने इस मांग से अवगत कराते हुए कहा था कि जब कोरोना वायरस की स्थिति प्रदेश में कंट्रोल हो चुकी है, ऐसे में अब रात्रिकालीन कर्फ्यू राहत देनी चाहिए।

सीएम गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि कोविड-19 समीक्षा बैठक में प्रदेश में रात्रिकालीन कर्फ्यू समाप्त करने एवं कुछ छूट चरणबद्ध रूप में देने का निर्णय लिया है। लेकिह हेल्थ प्रोटोकॉल्स को अपनाना आवश्यक होगा। अन्यथा पुनः संक्रमित संख्या बढ़ सकती है। यह नौबत नहीं आनी चाहिए कि पुनः सख्ती करनी पड़े।

निवास पर कोविड-19 समीक्षा बैठक में प्रदेश में रात्रिकालीन कर्फ्यू समाप्त करने एवं कुछ छूट चरणबद्ध रूप में देने का निर्णय लिया है परन्तु हैल्थ प्रोटोकॉल्स को अपनाना आवश्यक होगा अन्यथा पुनः संक्रमित संख्या बढ़ सकती है। यह नौबत नहीं आनी चाहिए कि पुनः सख्ती करनी पड़े।

Next Story