Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम गहलोत ने जयपुर को दी सौगात, सिटी पार्क और कोचिंग हब सहित 25 परियोजनाओं का किया शिलान्यास

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर को एक बड़ी सौगात दी है। दस माह में 1400 करोड़ कमाकर मुनाफे में चल रहे राजस्थान आवासन मंडल के लिए आज एक बड़ा दिन रहा।

सीएम गहलोत ने जयपुर को दी सौगात, सिटी पार्क और कोचिंग हब सहित 25 परियोजनाओं का किया शिलान्यास
X
अशोक गहलोत

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर को एक बड़ी सौगात दी है। दस माह में 1400 करोड़ कमाकर मुनाफे में चल रहे राजस्थान आवासन मंडल के लिए आज एक बड़ा दिन रहा। राजस्थान हाउसिंग बोर्ड के 52 एकड़ जमीन पर बनने वाले सिटी पार्क और कोचिंग हब सहित 25 परियोजनाओं का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिलान्यास और शुभारंभ कर सौगात दी। इनमें 14 आवासीय योजनाएं और चार मुख्यमंत्री जन आवास योजनाएं शामिल हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वीडिया कॉन्फेंसिंग के जरिए इन परियोजनाओं को शिलान्यास किया।

समाज के आर्थिक दृष्टि से कमजोर और अल्पआय वर्ग के लोगों को गुणवत्तायुक्त आवास उपलब्ध करवाना भी गुड गवर्नेंस का हिस्सा है। इसमें आवासन मण्डल की बड़ी भूमिका है। जनता की आशा और अपेक्षाओं के साथ ही आबादी के अनुरूप आवासन मण्डल प्रदेशभर में आवासीय योजनाओं के लिए मास्टर प्लानिंग करे, जिससे 50 साल पहले जिस उद्देश्य के साथ हाउसिंग बोर्ड की स्थापना की गई थी, वह साकार हो सके। पूर्ववर्ती सरकार में राजस्थान आवासन मण्डल को सफेद हाथी के रूप में देखा जा रहा था और इसे बंद करने की नौबत आ गई थी, लेकिन वर्तमान राज्य सरकार की इच्छाशक्ति और आवासन मण्डल के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के समर्पण भाव से काम करने का ही परिणाम है कि मण्डल को नया जीवन मिला है। आगे भी मण्डल इसी भावना के साथ काम कर अपनी गुडविल मजबूत करे। नई परियोजनाओं के शुभारम्भ से लोगों को न केवल छत मिलेगी, बल्कि पार्क, कोचिंग हब, ओपन जिम, ओपन थियेटर, फूड कोर्ट, वॉक-वे जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी।

Next Story