Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन ने ED की कार्रवाई के खिलाफ हाईकोर्ट में दी चुनौती

अग्रसेन गहलोत ने ईडी की कार्रवाई के विरोध में हाईकोर्ट में याचिका दायर की है और इस कार्रवाई को चुनौती दी है। मामला जस्टिस मनोज गर्ग की अदालत में था, जिसको जस्टिस मनोज गर्ग ने अन्य बेंच के समक्ष सुनवाई के लिए सूचीबद्ध करने के निर्देश दिए हैं।

अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन ने ईडी की कार्रवाई के खिलाफ हाईकोर्ट में दी चुनौती
X
अग्रसेन गहलोत

जोधपुर। राजस्थान में जारी सियासी संकट पिछले करीब एक महीने तक चलता रहा। यहां राजनीतिक उठापटक अपने पूरे जोरों शोरों पर रहा। इसी संकट के बीच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत के परिसरों पर छापेमारी की थी। हालांकि गहलोत सरकार को अंदेशा था कि यह ईडी की तरफ से की गई कार्रवाई विपक्ष के कहने पर की गई थी। क्योंकि उस समय प्रदेश सरकार गिराने की साजिश चल रही थी। अब इस मामले में ईडी द्वारा की गई इस कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत ने हाईकोर्ट की शरण ली है। अग्रसेन गहलोत ने ईडी की कार्रवाई के विरोध में हाईकोर्ट में याचिका दायर की है और इस कार्रवाई को चुनौती दी है। मामला जस्टिस मनोज गर्ग की अदालत में था, जिसको जस्टिस मनोज गर्ग ने अन्य बेंच के समक्ष सुनवाई के लिए सूचीबद्ध करने के निर्देश दिए हैं।

कुछ दस्तावेज और चार मोबाइल किए थे जब्त

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने सीएम अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत के परिसरों पर छापेमारी में मौके से कुछ दस्तावेज और चार मोबाइल भी जब्त किए थे। पूरा मामला वर्ष 2007 का था, जिसको लेकर जोधपुर में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया था। अब इस कार्रवाई के विरोध में अशोक गहलोत के बड़े भाई अग्रसेन गहलोत ने राजस्थान हाईकोर्ट की मुख्यपीठ जोधपुर में याचिका लगाई है, जिसे जस्टिस मनोज गर्ग ने अन्य बेंच को स्थानांतरित कर दिया है। इस मामले में देखना यह होगा कि कोर्ट क्या फैसला सुनाती है।

Next Story