Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम अशोक गहलोत ने स्वास्थ्यकर्मियों से की अपील- टीकाकरण के लिए आगे आएं

कोरोना प्रतिरक्षण टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्यकर्मियों की हिचक के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उनसे अपील की कि वे टीकाकरण के लिए आगे आएं। गहलोत के अनुसार इसकी एक वजह टीका बनाने वाली कंपनियों के बीच हुई बयानबाजी भी है।

सीएम अशोक गहलोत ने स्वास्थ्यकर्मियों से की अपील- टीकाकरण के लिए आगे आएं
X

सीएम अशोक गहलोत

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस टीकाकारण अभियान जोरों पर चल रहा है। हर शहर में कोरोना टीकाकरण अभियान जारी है। वहीं कोरोना प्रतिरक्षण टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्यकर्मियों की हिचक के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उनसे अपील की कि वे टीकाकरण के लिए आगे आएं। गहलोत के अनुसार इसकी एक वजह टीका बनाने वाली कंपनियों के बीच हुई बयानबाजी भी है। उल्लेखनीय है कि राज्य में कोरोना प्रतिरक्षण टीकाकरण के पहले चरण के तीन दिन हो चुके हैं और इस दौरान औसत टीकाकरण केवल 65.90 प्रतिशत रहा है। मंगलवार को तीसरे दिन तो यह 54.89 प्रतिशत ही रहा।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार पहले तीन दिन में कुल 49,131 स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण किया जाना था लेकिन 32,379 स्वास्थ्यकर्मियों को ही टीका लगा। गहलोत ने बुधवार को ट्वीट किया कि टीकारण के लिए स्वास्थ्यकर्मी कम संख्या में आगे आए हैं। दोनों वैक्सीन निर्माता कंपनियों के बीच व्यवसायिक कारणों से हुई बयानबाजी भी इसका कारण है। कल भारत बायोटेक ने अपनी वैक्सीन को लेकर गाइडलाइन जारी की हैं। ये गाइडलाइन पहले ही जारी की जाती तो लोगों का वैक्सीन पर भरोसा बढ़ता। मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरी स्वास्थ्यकर्मियों से अपील है कि टीका लगवाने के लिए आगे आयें।

Next Story