Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिए निर्देश, स्थानीय जरूरतों के अनुसार कराए जाएं सड़क निर्माण के कार्य

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को कहा कि जनप्रतिनिधियों के सुझाव एवं स्थानीय जरूरतों को देखते हुए ग्राम पंचायतों में ग्रामीण विकास पथ, सड़क नवीनीकरण अथवा मरम्मत के कार्य कराये जाएं।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिए निर्देश- स्थानीय जरूरतों के अनुसार कराए जाएं सड़क निर्माण के कार्य
X
अशोक गहलोत

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को कहा कि जनप्रतिनिधियों के सुझाव एवं स्थानीय जरूरतों को देखते हुए ग्राम पंचायतों में ग्रामीण विकास पथ, सड़क नवीनीकरण अथवा मरम्मत के कार्य कराये जाएं। उन्होंने कहा कि कई बार जनप्रतिनिधि गांवों को जोड़ने वाली सड़क की मांग करते हैं, ऎसे में उनकी मांग तथा क्षेत्र विशेष की जरूरत के अनुसार ग्रामीण विकास पथ अथवा संपर्क सड़क का निर्माण कार्य कराया जा सकता है। गहलोत वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सार्वजनिक निर्माण विभाग की समीक्षा बैठक कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि अच्छी एवं गुणवत्तापूर्ण सड़कें बनें यह राज्य सरकार की प्राथमिकता में है।

बोले- नरेगा में 90 दिन काम पूरा करने वालों को श्रमिक कार्ड की अधिकाधिक सुविधाएं प्रदान कराई जाए

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश में महात्मा गांधी नरेगा के तहत 90 दिन काम पूरा करने वाले श्रमिकों को निर्माण श्रमिक कार्ड जारी किए जाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि नरेगा मजदूर भवन एवं अन्य निर्माण (बीओसीडब्लयू) श्रमिकों की तरह सुविधाओं के पात्र हैं और इससे उनको दुर्घटना बीमा, इलाज सहित विभिन्न सामाजिक सुरक्षा योजनाओं की उपलब्धता सुलभ हो सकेगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग राज्य सरकार के लिए महत्वपूर्ण विभाग है और इसकी सभी योजनाओं की क्रियान्विति को प्राथमिकता दी जाए। गहलोत सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में महात्मा गांधी नरेगा के तहत 90 दिन काम पूरा करने वाले श्रमिकों को निर्माण श्रमिक कार्ड जारी किए जाएं।

Next Story