Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

टैंकरों से कर रहे थे रसायन चोरी, पुलिस ने पांच को दबोचा, टैंकर सहित लाखों रुपये का कैमिकल जब्त

जयपुर ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि गुप्त सूचनाओं के आधार पर पुलिस की एक संयुक्त टीम अजमेर-दूदू मार्ग पर छापेमारी कर गुजरात से उत्तरांखण्ड जा रहे 36 हजार लीटर कैमिकल टेंकर की सील तोड़कर रसायन की चोरी करते हुए मौके से रंगे हाथों चालक सहित पांच व्यक्तियों को गिरफतार किया।

टैंकरों से कर रहे थे रसायन चोरी, पुलिस ने पांच को दबोचा, टैंकर सहित लाखों रुपये का कैमिकल जब्त
X

कैमिकल चाेरी

जयपुर। राजस्थान पुलिस ने राजमार्गों पर टैंकरों से रसायन चोरी (Chemicals stolen from tankers) के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच लोगों को चोरी करते रंगे हाथ गिरफ्तार (Arresting) किया है। इस मामले में रसायन से भरे 60 ड्रम व टैंकर सहित लाखों रूपयों का रसायन जब्त किया गया है। जयपुर ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि गुप्त सूचनाओं के आधार पर पुलिस की एक संयुक्त टीम अजमेर-दूदू मार्ग पर छापेमारी कर गुजरात से उत्तरांखण्ड जा रहे 36 हजार लीटर कैमिकल टेंकर की सील तोड़कर रसायन की चोरी करते हुए मौके से रंगे हाथों चालक सहित पांच व्यक्तियों को गिरफतार किया। शर्मा ने बताया कि मौके से 58 बड़े ड्रम व 06 छोटे ड्रम रसायन से भरे हुए जब्त किये गए।

राजस्थान महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज

मौके पर खड़ी एक पिकअप सहित 36 हजार लीटर रसायन से भरे हुये टैंकर को भी जब्त किया गया है। जब्त रसायन की बाजार में कीमत लाखों रूपये आंकी गई है। इस पर भादंसं की विभिन्न धाराओं, आपदा प्रबंधन अधिनियम व राजस्थान महामारी अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान जारी है। घटना में लिप्त होने के संबंध में होटल मालिक के विरूद्ध तथा इस पूरे नेटवर्क को खंगाला जा रहा है। शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में ट्रक चालक मंगल सिंह नवांशहर, खलासी लाखा राम जाट, जमाल खां, हरि सिंह तथा पूसा राम प्रजापत शामिल है। मुख्य सरगना भंवर सिंह राजपूत फरार हो गया। जिसकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है।

Next Story