Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भाजपा पर बरसे सीएम अशोक गहलोत, बोले- सत्ता के लिए किसी भी हद तक जा सकती है केंद्र सरकार

गहलोत ने सोमवार को सिलसिलेवार तरीके से कई ट्वीट करते हुए कहा कि पुडुचेरी में अनैतिक तरीके से कांग्रेस सरकार गिराकर भाजपा ने दिखाया है कि वे सत्ता के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।

भाजपा पर बरसे सीएम अशोक गहलोत, बोले- सत्ता के लिए किसी भी हद तक जा सकती है केंद्र सरकार
X

भाजपा पर बरसे सीएम अशोक गहलोत

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर पुडुचेरी में सरकार गिराने के लिए अनैतिक तरीके अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा इन तौर तरीकों से लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है। गहलोत ने सोमवार को सिलसिलेवार तरीके से कई ट्वीट करते हुए कहा कि पुडुचेरी में अनैतिक तरीके से कांग्रेस सरकार गिराकर भाजपा ने दिखाया है कि वे सत्ता के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। पहले वहां उपराज्यपाल के माध्यम से शासन चलाने में परेशानियां पैदा कीं और अब धनबल से सरकार गिरा दी। उन्होंने कहा कि पहले कर्नाटक, फिर मध्य प्रदेश और अब पुडुचेरी में विधायकों को प्रलोभन देकर इस्तीफा दिलवाना भाजपा का गलत तरीके से सत्ता हथियाने का नया तरीका है। उन्होंने राजस्थान में भी अनैतिक तरीकों से सत्ता हथियाने का प्रयास किया जिसका यहां की जनता ने उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया। उन्होंने आगे कहा कि भाजपा इन तौर तरीकों से लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है। लोग इनकी चालों को समझ चुके हैं। आने वाले चुनावों में पुडुचेरी की जनता भाजपा को सबक सिखाएगी।-

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि पुडुचेरी विधानसभा में विश्वासमत के दौरान कांग्रेस पार्टी की सरकार गिर गई। नारायणसामी सदन में बहुमत साबित नहीं कर पाए और उनकी सरकार अल्पमत में आ गई। दरअसल छह विधायकों के इस्तीफा देने के बाद नारायणसामी अपनी सरकार बचाने में असफल रहे। पुडुचेरी के मुख्यमंत्री नारायणसामी ने समर्थक विधायकों के साथ विधानसभा से वॉकआउट कर दिया। पुडुचेरी विधानसभा में कांग्रेस अपना बहुमत साबित नहीं कर पाई है। स्पीकर ने ऐलान किया कि सरकार के पास बहुमत नहीं है। इसके बाद मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने उपराज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

Next Story