Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़े पैमाने पर गांजे की खेती का मामला आया सामने, 10 क्विंटल से ज्यादा गांजा जब्त

राजस्थान के धौलपुर में बाड़ी सदर थाना इलाके के गांव उमरेह में बड़े पैमाने पर गांजे की खेती का मामला सामने आया है। यहां बड़ी तादाद में गांजे की खेती की जा रही थी। इस कार्रवाई में पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है।

मादक पदार्थ निषेध दिवस: 9 राज्यों में गांजा तस्करी का कॅारिडोर बना छत्तीसगढ़
X

गांजा (प्रतीकात्मक फोटो)

धौलपुर। राजस्थान के धौलपुर में बाड़ी सदर थाना इलाके के गांव उमरेह में बड़े पैमाने पर गांजे की खेती का मामला सामने आया है। यहां बड़ी तादाद में गांजे की खेती की जा रही थी। इस कार्रवाई में पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। बाड़ी सदर पुलिस व डीएसटी टीम ने यहां संयुक्त कार्रवाई करते हुए 10 क्विंटल 42 किलोग्राम गांजा जब्त करते हुए स्थानीय करीब एक दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज किया है। अवैध गांजे के खिलाफ कार्यवाही को पुलिस की सबसे बड़ी कामयाबी कहा जा रहा है।

बाड़ी सदर थाना प्रभारी योगेन्द्र सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र के गांव उमरेह में अवैध रूप से गांजे की खेती की जा रही है। इस पर जिला पुलिस अधीक्षक को सूचना देते हुए डीएसटी टीम को भी मौके पर बुलाया गया। डीएसटी व बाड़ी सदर थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए करीब दो से ढाई बीघा में अवैध रूप से हो रही गांजे की खेती को जब्त करने के कार्रवाई की गई। पुलिस ने मौके पर क्षेत्र के पटवारी व गिरदावर को भी मौके पर बुला लिया और जमीन संबंधित निशानदेही पर आवश्यक कार्रवाई जुटाते हुए संबंधित खातेदार मथुरी, हरीचरन, गोरे, मोहन सिंह, गोपीचंद, श्याम सिंह, सुरेश, पप्पू, जंगलिया, ल्होरे, मुन्ना, नव्वे, मुन्नालाल, रामस्वरूप, नारायण,पत्ता बाई, सुगनलाल, विजेन्द्र, श्रीभगवान, बबलू, राजेश, रामबाबूल, ल्होरी, कैलाशी, भूरा, कन्नू आदि के खिलाफ ८/२० एडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने मामले में गहनता से अनुसंधान शुरू कर दिया है।

Next Story