Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Budget Session : 10 फरवरी से शुरू होगा राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र, जानिए किन मुद्दों पर होगी चर्चा

राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र दस फरवरी शुरू होगा। राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने राज्य विधानसभा का बजट सत्र 10 फरवरी से आहूत करने की मंजूरी दे दी है।

Rajasthan Budget Session : 10 फरवरी से शुरू होगा राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र, जानिए किन मुद्दों पर होगी चर्चा
X

10 फरवरी से शुरू होगा राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र

जयपुर। राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र दस फरवरी शुरू होगा। राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने राज्य विधानसभा का बजट सत्र 10 फरवरी से आहूत करने की मंजूरी दे दी है। इसके अनुसार मिश्र ने 21 जनवरी को पूर्व सत्र का सत्रावसान करते हुए 22 को नया सत्र आहूत करने की आज्ञा दी। विधानसभा का यह बजट सत्र 10 फरवरी से शुरू होगा। इससे पहले विधानसभा के सचिव प्रमिल कुमार माथुर ने बताया कि राज्‍यपाल मिश्र ने 21 जनवरी को पन्‍द्रहवीं राजस्‍थान विधान सभा के पंचम अधिवेशन का सत्रावसान कर दिया है। विधानसभा का पंचम सत्र 14 अगस्त को शुरू हुआ था और पांच बैठकों में तीन केन्द्रीय कृषि कानून को राज्य में लागू नहीं करने के लिये चर्चा और संशोधन के बाद दो नवम्बर को सत्र समाप्त हो गया था।

सरकार को काफी वित्तीय चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा

कोरोना के कारण पिछले वित्तीय वर्ष से लेकर अब तक सरकार को काफी वित्तीय चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। इन चुनौतियों को दूर करने के लिए राज्य सरकार की तैयारियों की जानकारी आनेवाला बजट देगा। बता दें कि विधानसभा का पंचम सत्र 14 अगस्त को शुरू हुआ था और पांच बैठकों में तीन केन्द्रीय कृषि कानून को राज्य में लागू नहीं करने के लिये चर्चा और संशोधन के बाद दो नवम्बर को सत्र समाप्त हो गया था।

कोरोना बचाव के किए जाएंगे उपाय

विधानसभा में सत्र के दौरान कोविड संबंधी मेडिकल प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। दो सदस्यों के बीच की सीट खाली रखी जाएगी, वहीं सदन की कार्यवाही देखने के लिए आनेवालों के प्रवेश पर भी सख्ती रहेगी। हालांकि पछले वर्ष भी सत्र में कोविड प्रोटोकॉल की पूरी पालना की गई थी।

Next Story