Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

BSF के जवानों को मिली बड़ी कामयाबी- पाक की ओर से तस्कर की जा रही करीब 275 करोड़ की हेरोइन जब्त की

इस खेप को लेने आए भारतीय क्षेत्र के कोई संदिग्ध तस्कर भी पकड़ में नहीं आए लेकिन बीएसएफ को तारबंदी के समीप सीमा पार से फेंके गए हेरोइन के 54 पैकेट मिले हैं। प्रत्येक पैकेट में लगभग एक किलो हेरोइन लगती है।

BSF के जवानों को मिली बड़ी कामयाबी- पाक की ओर से तस्कर की जा रही करीब 275 करोड़ की हेरोइन जब्त की
X

बीएसएफ जवान हेरोइन जब्त

खाजूवाला। राजस्थान के बीकानेर जिले में सीमा पर तैनात बीएसएफ (BSF) के जवानों को अब तक की सबसे बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। बीकानेर जिले में सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए पाक से होने वाली तस्करी को रोका है। बीएसएफ राजस्थान फ्रंटियर (BSF Rajasthan Frontier) का अब तक का बड़ा सीजर है। बल को बुधवार देर रात यह बड़ी सफलता मिली, जब पाकिस्तान की ओर से भारतीय क्षेत्र में फैंकी गई हेरोइन की एक बड़ी खेप बरामद हुई।

देर रात लगभग डेढ बजे खाजूवाला सैक्टर की बंधली पोस्ट पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने तारबंदी पर कुछ संदिग्ध हलचल देखी। मुस्तैद जवानों ने तारबंदी के उस पार दिखाई दे रहे संदिग्ध व्यक्तियों को ललकारा। संदिग्ध व्यक्ति भागने लगे तो जवानों ने उन पर फायरिंग भी की लेकिन पाकिस्तानी तस्कर वापस भाग जाने में कामयाब हो गए। इस खेप को लेने आए भारतीय क्षेत्र के कोई संदिग्ध तस्कर भी पकड़ में नहीं आए लेकिन बीएसएफ को तारबंदी के समीप सीमा पार से फेंके गए हेरोइन के 54 पैकेट मिले हैं। प्रत्येक पैकेट में लगभग एक किलो हेरोइन लगती है। इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 54 किलो इस हेरोइन की कीमत 275 करोड़ आंकी जा रही है।

अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई

राजस्थान में पाकिस्तान से लगती सीमा पर बीएसएफ द्वारा हाल के वर्षों में पाक तस्करों की हेरोइन तसकरी को नाकाम करते हुए लगभग पौने तीन अरब की हेरोइन बरामद करने की यह सबसे बड़ी कार्यवाही मानी जा रही है। घटना की सूचना मिलते ही बीकानेर से बीएसएफ के उपमहानिरीक्षक पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ और बीएसएफ की खुफिया शाखा जी-ब्रांच के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

एनसीबी की टीम तफ्तीश में जुटी

आगे इस मामले की जांच के लिए जोधपुर से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीम को बुलाया गया है। बीएसएफ सूत्रों के अनुसार कल रात सीमावर्ती खाजूवाला इलाके में जबरदस्त आंधी तूफान का मौसम था। इसी का फायदा उठाते हुए पाक तस्कर उन्हें नशे की इस बड़ी खेप को भारतीय सीमा तस्करों तक पहुंचाने की कोशिश की। भारतीय क्षेत्र में इस खेप को लेने आये तस्करों को पकड़ने के लिए रात को ही आसपास की ढाणियों तथा खाजूवाला कस्बे तक सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया। हेरोइन बरामदगी के इस बड़े मामले की जांच के लिए एनसीबी के जोधपुर मुख्यालय से एक टीम रवाना हो गई।

Next Story