Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान के जोधपुर में ब्लैक फंगस का आंतक, एक ही अस्पताल में 12 मरीजों ने तोड़ा दम

जोधपुर की ही बात करें तो यहां ब्लैक फंगस के मामले हाल ही में डराने वाले साबित हो रहे हैं। यहां अस्पतालों के कोरोना वार्ड में बेड खाली होते जा रहे हैं, लेकिन ब्लैक फंगस ने स्वास्थ्य महकमे की चिंता बढ़ा दी है।

राजस्थान के जोधपुर में ब्लैक फंगस का आंतक, एक ही अस्पताल में 12 मरीजों ने तोड़ा दम
X

राजस्थान ब्लैक फंगस

जोधपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस (Rajasthan Corona Virus) का आतंक अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ कि अब ब्लैक फंगस (Black Fungus) प्रदेशवासियों के लिए एक बड़ी मुसीबत बनकर सामने आ गया है। राजस्थान में ब्लैक फंगस के मामले बहुत तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में सरकार के सामने अब कोरोना के बाद इस बीमारी से लड़ना चुनौती बनकर खड़ा गया है। जोधपुर की ही बात करें तो यहां ब्लैक फंगस के मामले हाल ही में डराने वाले साबित हो रहे हैं। यहां अस्पतालों के कोरोना वार्ड में बेड खाली होते जा रहे हैं, लेकिन ब्लैक फंगस ने स्वास्थ्य महकमे की चिंता बढ़ा दी है। ब्लैक फंगस से एक दर्जन मरीज़ों की मौत तो सिर्फ एमडीएम अस्पताल में हुई है। एमडीएम अस्पताल (MDM Hospital) में ब्लैक फंगस के 63 मरीज इलाज करवा रहे हैं, जिनमें 57 मरीजों की सर्जरी कर ब्लैक फंगस पार्ट को हटाया गया है। लेकिन ब्लैक फंगस के कारण एक दर्जन मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं।

कोरोना के पांच मरीजों की भी मौत

जोधपुर शहर में कोरोना संक्रमण की पॉजिटिव दर तो लगातार कम हो रही है, लेकिन कोरोना से मौत का सिलसिला कम नहीं हो रहा है। जोधपुर शहर में कल 5 मरीजों की मौत कोरोना संक्रमण के चलते हो गई। ग्रामीण इलाकों से आने वाले मरीजों की देरी के चलते मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। इस बीच कोरोना वार्ड के सामान्य मरीज को स्वस्थ होकर घर लौट रहे हैं, लेकिन आईसीयू व क्रिटिकल आईसीयू (ICU) में बेड अभी भी फुल हैं। ऐसे में कोरोना को लेकर चिंता अब भी बनी हुई है।

कोरोना संक्रमितों की घट रही संख्या

जोधपुर शहर में 15 दिन पहले जहा अस्पतालों में नो बेड की स्थिति थी, लेकिन अब जोधपुर के सभी अस्पतालों में कोरोना के मरीज घटते जा रहे हैं। मरीजों का भार कम होने से अस्पताल की राहत की सांस लेने लगे हैं। एमडीएम अस्पताल 45 मरीज कोरोना संक्रमण के भर्ती हैं। एमजीएच अस्पताल में 27 मरीज कोरोना संक्रमण के भर्ती हैं। जोधपुर एम्स में 127 मरीज कोरोना संक्रमण के चलते भर्ती हैं।

Next Story