Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जयपुर में जेपी नड्डा बोले- हर जगह कमल खिल रहा, पीएम मोदी के लिए कही ये बात

25 सितंबर यानी दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती तक हमारे बूथ का गठन पूर्ण हो जाना चाहिए। कोई भी बूथ ऐसा न हो जहां हमारी बूथ कमेटी न बनें और हर बूथ पर महिलाएं, युवा, दलित भाई, पिछड़े और अतिपिछड़े हमारी समिति में होने चाहिए।

जयपुर में जेपी नड्डा बोले- हर जगह कमल खिल रहा, पीएम मोदी के लिए कही ये बात
X

जेपी नड्डा

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज राजस्थान के दौरे पर हैं। जेपी नड्डा ने राजस्थान में बढ़ते मतभेदों के बीच राज्य कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित किया।जेपी नड्डा ने अपने संबोधन में कहा कि मैं हमेशा कहता हूं कि उजाले का महत्व तब होता है, जब अंधकार के कहर को जानना हम सीख लें। आज हमारे लिए खुशी की बात है कि हर जगह कमल खिल रहा है और आगे भी खिलेगा। हमारी जनता में अच्छी छवि है, लेकिन हम कैडर बेस्ड हैं। इसलिए कैडर को मजबूती देना हमारी जिम्मेदारी है। सशक्त मंडल, सक्रिय बूथ और सक्रिय पन्ना प्रमुख, ये तीन लक्ष्य हमें 2021 में पूरे करने हैं।

25 सितंबर यानी दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती तक हमारे बूथ का गठन पूर्ण हो जाना चाहिए। कोई भी बूथ ऐसा न हो जहां हमारी बूथ कमेटी न बनें और हर बूथ पर महिलाएं, युवा, दलित भाई, पिछड़े और अतिपिछड़े हमारी समिति में होने चाहिए। हम लोगों में से कई ने सेल्फ एनालिसिस छोड़ दिया है। इससे हमारी प्रोडक्टिविटी घट जाती है। आप सभी सेल्फ एनालिसिस करना शुरु करिए। आप पार्टी में कितना योगदान देते हैं, आपकी योग्यता कितनी है, आपकी स्वीकार्यता कितनी है।

जेपी नड्डा ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में देश में कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू हो चुका है। इसके साथ ही हम दुनिया के 20 देशों को वैक्सीन दे चुके हैं।कोरोना संकट के समय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने भारत के टैलेंट को जगाया। रिसर्च और डेवलपमेंट करने वाले वैज्ञानिकों ने इस पर मेहनत की। तब 1 नहीं 2-2 वैक्सीन बनीं। उसके बाद भारत में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चल पड़ा।

आज दुनिया के कई देश वैक्सीन मांग रहे हैं। कल प्रधानमंत्री जी ने खुद को वैक्सीन लगवाकर ये स्पष्ट किया कि टीकाकरण को हमें आगे बढ़ाना है। किसान नेताओं ने वर्षों तक किसानों के नाम पर राजनीति की, लेकिन किसानों का भला नहीं किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने किसानों का भला किया है। किसानों को नीम कोटेड यूरिया, फसल बीमा योजना, किसान सम्मान निधि योजना का लाभ पहुंचाया है।

Next Story