Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गहलोत सरकार की दूसरी वर्षगांठ पर भाजपा ने जमकर बोला हमला, कहा- हर मोर्चे पर विफल रही सरकार, गरमाई राजनीति

एक तरफ जहां राजस्थान सरकार अपनी दो वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियां बताकर खुशी मना रही है वहीं, विपक्ष इस दिन को लेकर सरकार के भ्रम दूर करने पर तुली पड़ी है।

गहलोत सरकार की दूसरी वर्षगांठ पर भाजपा ने जमकर बोला हमला, कहा- हर मोर्चे पर विफल रही सरकार, गरमाई राजनीति
X

राजस्थान भाजपा

जयपुर। एक तरफ जहां राजस्थान सरकार अपनी दो वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियां बताकर खुशी मना रही है वहीं, विपक्ष इस दिन को लेकर सरकार के भ्रम दूर करने पर तुली पड़ी है। आज राजस्थान सरकार के कार्यकाल की दूसरी वर्षगांठ है। इस अवसर पर सरकार ने जो कामकाज किए हैं वो पार्टी के नेता, कार्यकर्ता लोगों तक इसके संदेश पहुंचा रहे हैं। मगर विपक्ष प्रदेश सरकार पर हमलावर है। पार्टी के कई नेताओं ने खुलकर सरकार के खिलाफ कई आरोप लगाए हैं।

विकास के नाम पर दो साल में दो कदम भी नहीं चल पाई सरकार : राजे

पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुन्धरा राजे ने सरकार के दो साल पूरे होने पर जबानी हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सात दशकों में ये पहला मौका है जब प्रदेश में सरकार अदृश्य है जो न जनता को दिखाई दे रही और न ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं को। विकास के नाम पर दो साल में दो कदम भी नहीं चल पाई यह सरकार।

अपने वादों को पूरा करने में नाकाम रही सरकार : बेनीवाल

नागौर से सांसद और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के संयोजक हनुमान बेनीवाल ने कहा कि कांग्रेस सरकार राज्य में दो वर्षों में जनहित योजनाओं को लागू करने और जनता से किए गए वादों को पूरा करने में विफल रही है। उन्होंने कहा कि सरकार बेरोजगारी भत्ता, रोजगार उपलब्ध कराने, किसानों की कर्ज माफी और बिजली, पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं और चिकित्सीय उपचार के वादों को पूरा करने में विफल रही है। बेनीवाल ने कहा कि पिछले दो बजटों में राज्य सरकार ने 1.25 लाख पदों को भरने की घोषणा की थी लेकिन केवल 18,000 भर्तियां ही शुरू हो सकी हैं। उन्होंने कहा कि इन सबके बावजूद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक भी अस्पताल का निरीक्षण नहीं किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री गृह मंत्री के रूप में अपनी जिम्मेदारी निभाने में विफल रहे हैं।

किसानों का पूरा कर्ज तक माफ नहीं करा पाई सरकार : पूनियां

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने राज्य की कांग्रेस सरकार के दो वर्ष के रिपोर्ट कार्ड पर निशाना साधते हुए कहा कि वह हर मोर्चे पर विफल रही है। पूनियां ने एक बयान में कहा कि राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पिछले दो साल में हर मोर्चे पर विफल रही। यह सरकार ना तो किसानों का पूरा कर्ज माफ कर पाई, ना ही युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दे पाई, ना ही अपराधों पर नियंत्रण कर पाई। उन्होंने कहा कि ग्रामीण व शहरी विकास ठप पड़ा हुआ है तो आर्थिक प्रबंधन में भी सरकार विफल रही है। वहीं भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री डॉक्टर अलका गुर्जर ने किसान आंदोलन का समर्थन कर रही राजनीतिक पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि केवल कुछ निजी स्वार्थ से बंधे हुए लोगों द्वारा देश के सीधे-साधे किसानों को भ्रमित करने का प्रयास किया जा रहा है, जो कभी सफल नहीं होगा। भरतपुर जिला मुख्यालय पर सर्किट हाउस में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि यह आंदोलन किसान विरोधी है। सरकार के अंधविरोधी परम्परा की बैलगाड़ी चलाना चाहते हैं जो अब सम्भव नहीं है। उन्होंने कहा कि जनहित के लिए प्रतिबद्ध मोदी सरकार के द्वारा बनाए गए तीनों नये कृषि कानून अन्नदाता की रीढ़ को मजबूत कर 21वीं सदी के उज्जवल भारत की नींव रखेंगे।

Next Story