Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान सरकार पर भाजपा ने लगाए गंभीर आरोप, कहा0 केंद्र की योजनाओं का कार्यान्वयन नहीं कर रहे गहलोत

भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को आरोप लगाया कि राजनीतिक कारणों के चलते राजस्थान की कांग्रेस सरकार ग्रामीण विकास से जुड़ी केंद्र सरकार की योजनओं का समुचित कार्यान्वयन नहीं कर रही है।

भाजपा ने लगाए आरोप- केंद्रीय योजनाओं का कार्यान्वयन नहीं कर रही राजस्थान सरकार
X

राजस्थान भाजपा

राजस्थान में भाजपा और सत्ता पक्षा पार्टी के बीच अकसर आरोप-प्रत्यारोप का दौर चलता रहता है। किसी न किसी मुद्दे पर दोनों ही पार्टी के नेता जुबानी जंग छेड़े रखते हैं। अब भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को आरोप लगाया कि राजनीतिक कारणों के चलते राजस्थान की कांग्रेस सरकार ग्रामीण विकास से जुड़ी केंद्र सरकार की योजनओं का समुचित कार्यान्वयन नहीं कर रही है। बीते दो साल में कांग्रेस सरकार के प्रदर्शन पर सवालिया निशान लगाते हुये भाजपा ने विश्वास जताया कि वह आगामी जिला परिषद एवं पंचायत समिति चुनावों में जीत दर्ज करेगी।

केंद्रीय संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया कि राज्य की कांग्रेस सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना, दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना व श्यामा प्रसाद मुखर्जी ग्रामीण मिशन जैसी केंद्रीय योजनाओं का कार्यान्वयन नहीं कर रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार राजनीतिक कारणों के चलते इन योजनाओं के कार्यान्वयन से कन्नी काट रही है। उन्होंने भाजपा मुख्यालय में कहा कि ग्रामीण इलाकों में केंद्र की भाजपा सरकार व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए, राज्य सरकार इन योजनाओं का कार्यान्वयन नहीं कर रही है।

वहीं भाजपा की राष्ट्रीय सचिव अल्का गुर्जर ने राज्य सरकार पर आर्थिक प्रबंधन के मोर्चे पर विफल रहने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ग्रामीण विकास को अवरुद्ध कर रही है। गुर्जर ने कहा कि पार्टी आगामी जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्य चुनाव में जीत दर्ज करेगी। प्रदेश के 21 जिलों में इसी महीने ये चुनाव होने हैं।

Next Story