Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना पर कन्ट्रोल करने गली मोहल्लों की निगरानी के लिए बाइकर्स टीमें अलर्ट, ड्रोन भी रखेंगे नजर

राजस्थान के बीकानेर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते फिर से कर्फ्यू लगाया गया है। यहां की हालत को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। इसी के साथ ही यहां कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराने के लिए बाइकर्स की टीमें तैनात किया गया है।

कोरोना पर कन्ट्रोल करने गली मोहल्लों की निगरानी के लिए बाइकर्स टीमें अलर्ट, ड्रोन भी रखेंगे नजर
X
राजस्थान पुलिस

बीकानेर। कोरोना महामारी के चलते राजस्थान में हालात चिंताजनक होते जा रहे हैं। प्रदेश में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। राजस्थान सरकार कोरोना को हराने की हर मुमकिन कोशिश में लगी है। वहीं राजस्थान के बीकानेर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते फिर से कर्फ्यू लगाया गया है। यहां की हालत को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। इसी के साथ ही यहां कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराने के लिए बाइकर्स की टीमें तैनात किया गया है। परुषों और महिलाओं की यह टीम शहर की गलियों मोहल्लों में गश्त करेंगी। वहीं इसी के साथ शहर की तंग गलियों में ड्रोन से भी निगरानी रखी जाएगी।

गली मोहल्ले में गश्त के लिए 12 टीमों का गठन किया गया है। इसके अलावा महिला पेट्रोलिंग की विंग की 6 टीमें भी निगरानी के लिए लगाई गई हैं। यह टीमें सुबह-शाम गली मोहल्ले में बिलावजह बैठने, गप्पे मारने वालों के खिलाफ सख्ती बरतेंगी। अंदरूनी क्षेत्र के गली मोहल्लों में निगरानी के लिए बाइक गश्त के साथ-साथ ड्रोन से भी पेनी नजर रखी जाएगी। इन गश्ती दल की सूचना पर संबंधित थाना पुलिस टीम भेजकर कार्रवाई करेंगे। पहले यह गश्ती दल लोगों को समझाएंगे फिर भी न मानने पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स को बुलाकर कार्रवाई करेंगे।

बेवजह घूमने वाले लोगों को रोकने के लिए शहर में सिविल डिफेंस में भी जवानों को तैनात किया जा रहा है। जो सख्ती से घूमने फिरने वाले लोगों पर कार्रवाई करेंगे और लॉकडाउन का पालन करवाएंगे।

इसी के साथ पुलिस अधीक्षक ने शहर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ भी सख्ती से निपटने के आदेश दिए हैं। ऐसे लोग जो गली माेहल्लों, बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं उनके खिलाफ कड़ाई से कार्रवाई की जाएगी।

Next Story