Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केंद्रीय श्रम मंत्री भूपेंद्र यादव ने जताया विश्वास, बोले- राजस्थान में अगली सरकार भाजपा ही बनाएगी

केंद्रीय श्रम व पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव ने शनिवार को विश्वास जताया कि राजस्थान में आगामी सरकार भाजपा की बनेगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्रीय कृषि कानून कहीं भी कृषि उपज मंडी समिति को समाप्त नहीं करते।

कंद्रीय श्रम मंत्री भूपेंद्र यादव ने जताया विश्वास, बोले- राजस्थान में अगली सरकार भाजपा ही बनाएगी
X

भूपेंद्र यादव

जयपुर। केंद्रीय श्रम व पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव (Union Labor and Environment Minister Bhupendra Yadav) ने शनिवार को विश्वास जताया कि राजस्थान में आगामी सरकार भाजपा (BJP) की बनेगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्रीय कृषि कानून (Central Agricultural bills) कहीं भी कृषि उपज मंडी समिति को समाप्त नहीं करते। यादव ने अपनी जन आशीर्वाद यात्रा के तीसरे दिन अजमेर (Ajmer) में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि निश्चित तौर पर भाजपा सुशासन के रास्ते पर आगे बढ़कर राजस्थान में अपनी सरकार बनाएगी और सुशासन के रास्ते से हम राजस्थान को फिर आगे बढ़ाएंगे।

कृषि कानून को लेकर क्या बोले मंत्री

राज्य में लगभग ढाई साल बाद विधानसभा चुनाव (Vidhansabha elections) होने हैं। देश के कुछ हिस्सों में केंद्रीय कृषि कानूनों (Agricultural bills) के विरोध के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि ये कानून किसी भी प्रकार से कृषि उपज मंडी समिति को समाप्त नहीं करते हैं। यह उसी तरह व्यवस्था करते हैं कि अगर शहर में ज्यादा भीड़ है तो एक बाइपास से एक और रास्ता दिया जाए। इस कानून में किसानों को व्यापार का ज्यादा बड़ा रास्ता दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह विरोध लोगों को भ्रमित करने के लिए हो रहा है। किसान आंदोलन के दौरान भी सबसे अधिक उपज खरीद पंजाब में मंडी के माध्यम से हुई है, कांग्रेस वालों को इस आंकड़े को देखना चाहिए।

संसद सत्र को बाधित किए जाने की आलोचना की

यादव ने संसद के हालिया सत्र को बाधित किए जाने के लिए विपक्ष की आलोचना की। उन्होंने कहा कि किसी विषय पर विरोध जताना विपक्ष का हक है, लेकिन उसे लोकतंत्र की मर्यादा को अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि विरोध व व्यवधान तो समझ में आता है लेकिन यह तांडव समझ में नहीं आता। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार (Central government) की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में पिछले सात साल में जो जन कल्याणकारी व गरीब कल्याणकारी काम हुए हैं उन्हें जनता तक पहुंचाने के लिए जन आशीर्वाद यात्राएं निकाली जा रही हैं। यादव की जन आशीर्वाद यात्रा 19 अगस्त को भिवाड़ी से शुरू होकर जयपुर और उसके बाद अजमेर पहुंची, जो उनका गृहनगर भी है।

Next Story