Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान में एटीएस ने पकड़ी सात किलो हेरोइन, कीमत सुन हो जाएंगे हैरान

राजस्थान में हेरोईन तस्करी पर लगाम लगाने के लिए आतंकवाद निरोधक दस्ते (Anti-Terrorism Squad) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। यहां एटीएस ने ने सीमावर्ती बाड़मेर जिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लगभग सात किलो हेरोइन जब्त की है।

बालक की प्रथम पाठशाला ने उसे बनाया अपराध वाला, भौतिक संसार की जानें पूरी कहानी
X

हेरोईन (प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर। राजस्थान में हेरोइन तस्करी पर लगाम लगाने के लिए आतंकवाद निरोधक दस्ते (Anti-Terrorism Squad) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। यहां एटीएस ने ने सीमावर्ती बाड़मेर जिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लगभग सात किलो हेरोइन जब्त की है। जब्त हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत 11 करोड़ रुपये हैं।

तस्करी कर लाए गए थे सात पैकेट

आधिकारिक बयान के अनुसार, एटीएस की टीम ने 15-16 फरवरी की मध्यरात्रि सीमान्त क्षेत्र के गफन चौराहे पर सीमा पार से तस्करी कर लाई गई सात पैकेट हेरोइन (लगभग सात किलोग्राम) जब्त की। इसके साथ ही आतरा निवासी बचाया खॉं को मोटरसाईकिल के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि हेरोइन को सीमा पार पाकिस्तान से तस्करी करके लाया गया है।

इन धाराओं पर दर्ज किया गया मामला

इस संबंध बीजराड थाने में मादक पदार्थ निवारण (एनडीपीएस) अधिनियम की धारा 8/21, 24, 25, 29 के तहत मामला दर्ज किया गया है। जब्त हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत 11 करोड़ रुपये है। एटीएस टीम आरोपी से मादक पदार्थ की सीमा पार तस्करी व आगे की सप्लाई के संबंध में पूछताछ कर रही है।

ATS और SOG की टीम की थी कड़ी निगरानी

इस पूरी कार्यवाही पर ATS और SOG की टीम कड़ी निगरानी थी और जब आरोपी बचाया खान हेरोइन लेकर रवाना हुआ तो बाड़मेर पुलिस की स्पेशल टीम व ATS और SOG की टीम ने तुरन्त दबोच लिया।

इस पूरे मामले को लेकर एटीएस के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओपी उज्ज्वल ने बताया कि कार्यवाही को अंजाम देने के लिए पिछले 15 दिनों से लगातार अलग-अलग टीमों द्वारा प्रयास किए जा रहे थे। अब आगे की कार्यवाही भी की जा रही है और इस पूरे प्रकरण में अन्य जो लोग शामिल थे, उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा।

Next Story