Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर बोले गहलोत- देश ने एक महान राजनीतिज्ञ और विचारक को खो दिया

'भारत रत्न' पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन हो गया है। सोमवार शाम को 84 साल की उम्र में प्रणब मुखर्जी ने अंतिम सांस ली। वो पिछले कई दिनों से बीमार थे और दिल्ली के आर्मी अस्पताल में भर्ती थे।

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर बोले गहलोत- देश ने एक महान राजनीतिज्ञ और विचारक को खो दिया
X
प्रणब मुखर्जी अशोक गहलोत

जयपुर। 'भारत रत्न' पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन हो गया है। सोमवार शाम को 84 साल की उम्र में प्रणब मुखर्जी ने अंतिम सांस ली। वो पिछले कई दिनों से बीमार थे और दिल्ली के आर्मी अस्पताल में भर्ती थे। बीते दिनों प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, उनकी सर्जरी भी हुई थी। प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट कर प्रणब मुखर्जी के निधन की जानकारी दी।

पूर्व राष्ट्रपति के निधन की खबर सुनकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना की। उन्होंने ट्वीट किया कि देश के पूर्व राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी के निधन का समाचार अत्यंत दुखद है। उनके निधन से देश ने एक महान राजनीतिज्ञ और विचारक को खो दिया है। गरिमामय व्यक्तित्व के धनी प्रणब दा ने अपने व्यक्तित्व एवं कृतित्व से देश के समृद्ध संसदीय लोकतंत्र का गौरव और बढ़ाया। अपने लम्बे सार्वजनिक जीवन में श्री मुखर्जी जिस भी पद पर रहे वहां उन्होंने अपनी विशिष्ट कार्यशैली की अमिट छाप छोड़ी। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता के रूप में उनका योगदान महत्वपूर्ण है, मुझे उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला, उनका निधन मेरे लिए एक व्यक्तिगत क्षति है। भारत रत्न श्री प्रणब मुखर्जी एक कुशल राजनेता, अपनी बुद्धिमत्ता तथा राष्ट्रीय हितों एवं लोकतान्त्रिक मूल्यों के प्रति गहरी प्रतिबद्धता के लिए सदैव अविस्मरणीय रहेंगे। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों एवम देशवासियों के साथ हैं, ईश्वर उन्हें इस दुःखद समय में संबल दें एवम दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें।

Next Story