Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान में आंधी व ओलावृष्टि से फसलें हुई तबाह, किसानों के नुकसान का आंकलन कर आर्थिक राहत देगी गहलोत सरकार

विभिन्न जिलों में चली आंधी और ओलावृष्टि से फसलें तबाह हो गई हैं। इसी परेशानी को देखते हुए राज्य सरकार (Rajasthan Government) ने विशेष गिरदावरी करवाने का फैसला लिया है।

राजस्थान में आंधी व ओलावृष्टि से फसलें हुई तबाह, किसानों के नुकसान का आंकलन कर आर्थिक राहत देगी गहलोत सरकार
X

राजस्थान में आंधी व ओलावृष्टि से फसलें हुई तबाह

जयपुर। राजस्थान में पिछले दो तीन दिन से चल रही तेज हवाओं के साथ चली आंधी व ओलावृष्टि (Storm and hail) की वजह से किसानों की परेशानियां बढ़ गई हैं। यहां विभिन्न जिलों में चली आंधी और ओलावृष्टि से फसलें तबाह हो गई हैं। इसी परेशानी को देखते हुए राज्य सरकार (Rajasthan Government) ने विशेष गिरदावरी करवाने का फैसला लिया है। खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। वहीं राजस्व मंत्री हरीश चौधरी (Harish Chaudhary) ने इस बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि सरकार प्रभावित क्षेत्रों में गिरदावरी करवाकर किसानों को हुए नुकसान का आंकलन करवाएगी और जल्द से जल्द उन्हें आर्थिक राहत दिए जाने की कोशिश करेगी।

चौधरी ने प्राकृतिक कहर पर चिंता जताते हुए कहा कि प्रदेश के विभिन्न जिलों में ओलावृष्टि और अंधड़ से किसानों की फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। इस नुक़सान का आंकलन करने के लिए सभी ज़िला कलेक्टरों को विशेष गिरदावरी करवाने के निर्देश दिए गए हैं ताकि सरकार द्वारा किसानों को जल्द से जल्द राहत प्रदान की जा सके। गौरतलब है कि प्रदेश में तेज़ आंधी और ओलावृष्टि एक बार फिर किसानों के लिए आफत बनकर आई है। अचानक आये इस प्राकृतिक कहर ने कई जिलों में खड़ी फसलों को नुकसान पहुँचाया है जिससे किसानों की मेहनत चौपट हो गई है।

Next Story