Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गहलोत मंत्रिमंडल में फेरबदल की कवायद तेज- माकन ने जयपुर में कांग्रेस विधायकों से शुरू की चर्चा

दो दिन के दौरे पर मंगलवार रात यहा पहुंचे अजय माकन विधानसभा भवन में कांग्रेस व समर्थक विधायकों से एक एक कर मिल रहे हैं। वे प्रस्तावित मंत्रिमंडल फेरबदल व पार्टी के संगठन में जिला व ब्लॉक स्तर की नियुक्तियों के लिए उनकी राय जानेंगे।

गहलोत मंत्रिमंडल में फेरबदल की कवायद तेज- माकन ने जयपुर में कांग्रेस विधायकों से शुरू की चर्चा
X

अजय माकन

जयपुर। राजस्थान में अशोक गहलोत मंत्रिमंडल में फेरबदल (Ashok Gehlot cabinet reshuffle in Rajasthan) व हजारों की संख्या में राजनीतिक नियुक्तियों (political appointments) की सुगबुगाहट के बीच कांग्रेस महासचिव व पार्टी के राजस्थान प्रभारी अजय माकन (Congress general secretary Ajay Maken) ने बुधवार को यहां पार्टी के विधायकों से चर्चा शुरू की।

मंगलवार की रात दो दिन के दौरे पर पहुंचे जयपुर

दो दिन के दौरे पर मंगलवार रात यहा पहुंचे अजय माकन विधानसभा भवन (Vidhansabha Bhawan) में कांग्रेस व समर्थक विधायकों (Congress MLA's) से एक एक कर मिल रहे हैं। वे प्रस्तावित मंत्रिमंडल फेरबदल व पार्टी के संगठन में जिला व ब्लॉक स्तर की नियुक्तियों के लिए उनकी राय जानेंगे। माकन से मुलाकात के लिए जिलावार समय तय किया गया और विधायक उसके अनुसार एक एक कर माकन से​ मिल रहे हैं।

ये है पूरा कार्यक्रम

पार्टी सूत्रों ने बताया कि पहले दिन, बुधवार को जयपुर, झुंझुनू, सीकर, अलवर, बारां, दौसा, करौली, सवाईमाधोपुर, भरतपुर, बूंदी, कोटा व धौलपुर के पार्टी विधायकों का माकन से मिलने का कार्यक्रम है। बाकी जिलों के विधायक बृहस्पतिवार को माकन से मिलेंगे। राजस्थान की 200 ​सदस्यों वाली विधानसभा में कांग्रेस के 106 विधायक हैं। इसके अलावा 13 निर्दलीय विधायकों का उसे समर्थन प्राप्त है।

पार्टी आलाकमान पर छोड़ा मंत्रिमंडल विस्तार का फैसला

उल्लेखनीय है कि अशोक गहलोत मंत्रिमंडल में फेरबदल व राजनीतिक नियुक्तियों की सुगबुगाहट के बीच माकन व पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इसी शनिवार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ लंबी चर्चा की थी। पार्टी सूत्रों ने कहा कि इन नेताओं ने मंत्रिमंडल विस्तार का फैसला पार्टी आलाकमान पर छोड़ने का फैसला किया है।

Next Story