Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम अशोक गहलोत का पीएम मोदी पर तंज, कहा- किसानों के हक में सही फैसले करते तो आंदोलन की नौबत नहीं आती

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों के हक में सही फैसला करते तो किसानों को आंदोलन नहीं करना पड़ता।

गहलोत का पीएम मोदी पर हमला : बोले- किसानों के हक में सही फैसले करते तो आंदोलन की नौबत नहीं आती
X

गहलोत का पीएम मोदी पर हमला

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृष विधेयकों को लेकर राजनीति के गलियारों में हलचल तेज है। किसानों ने तो पूरे देश में बवाल काट ही रखा है साथ ही विपक्ष केंद्र सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। इसी बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों के हक में सही फैसला करते तो किसानों को आंदोलन नहीं करना पड़ता।

उन्होंने किसान आंदोलन को लेकर प्रधानमंत्री मोदी की चुप्पी पर भी सवाल उठाया और कहा कि उन्हें किसानों से संवाद कर उनकी समस्याओं का हल निकालना चाहिए। गहलोत ने यहां एक बयान में कहा कि किसानों के मुद्दे पर मोदी जी ने चुप्पी साध ली है, अगर वह किसानों के हक में सही निर्णय लेते तो उन्हें आंदोलन नहीं करना पड़ता।

मुख्यमंत्री के अनुसार, 'ऐसी क्या जरूरत पड़ी कि 10 केंद्रीय मंत्रियों व भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को किसान आंदोलन के खिलाफ उतरना पड़ा। मोदी सरकार ने किसानों और विपक्ष समेत किसी भागीदार से संवाद नहीं किया। अगर संवाद किया होता तो ऐसी जरूरत नहीं पड़ती क्योंकि पहले भी देश की जनता ने अपने प्रधानमंत्रियों पर यकीन किया है और उनके बनाए हुए कानूनों का स्वागत किया है।

गहलोत ने कहा कि कोरेाना काल में लोगों ने उनके (मोदी) कहने पर ताली, थाली और घंटी बजाई, मोमबत्ती जलाई लेकिन किसानों के मुद्दे पर चुप्पी साध ली। अगर वह किसानों के हक में सही निर्णय लेते तो उन्हें आंदोलन नहीं करना पड़ता। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को सभी से संवाद स्थापित कर उनकी बात सुननी चाहिए और उनकी समस्याओं का हल निकालना चाहिए।

Next Story