Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुख्यमंत्री गहलोत ने केंद्र सरकार से की अपील- ब्लैक फंगस के इलाज के लिए टीके समयबद्ध तरीके से उपलब्ध कराएं

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने म्यूकर माइकोसिस के इलाज में इस्तेमाल होने वाले टीके एम्फोटेरिसिन को राज्यों को समयबद्ध तरीके से उपलब्ध कराने की अपील केंद्र सरकार से की है।

मुख्यमंत्री गहलोत ने केंद्र सरकार से की अपील- ब्लैक फंगस के इलाज के लिए टीके समयबद्ध तरीके से उपलब्ध कराएं
X

ब्लैक फंगस से बचाव के इंजेक्शन के नाम पर 62470 रुपये की ऑनलाइन ठगी,पीड़ित ने साइबर सेल व अटेली थाने में कराया मामला दर्ज

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस का प्रकोप अभी पूरी तरह से थमा नहीं था कि अब ब्लैक फंगस ने लोगों और प्रदेश सरकार की मुश्किलों को और भी ज्यादा बढ़ा दिया है। इसी को देखते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने म्यूकर माइकोसिस (Black Fungus) के इलाज में इस्तेमाल होने वाले टीके एम्फोटेरिसिन (Amphotericin) को राज्यों को समयबद्ध तरीके से उपलब्ध कराने की अपील केंद्र सरकार से की है। गहलोत ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि जिस प्रकार पहले रेमडेसिविर इंजेक्शन का राज्यों को आवंटन का जिम्मा केन्द्र सरकार ने अपने हाथों में लिया था वैसे ही अब ब्लैक फंगस के इंजेक्शन एम्फोटेरिसिन का आवंटन भी केन्द्र सरकार कर रही है। राज्यों को समय पर इंजेक्शन नहीं मिल पा रहा है जिससे मरीजों को बहुत परेशानी हो रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन को टैग करते हुए गहलोत ने लिखा कि यदि समय रहते यह इंजेक्शन मरीज को मिल जाए तो जान बचाई जा सकती है। मैं प्रधानमंत्री व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से अपील करता हूं कि समयबद्ध तरीके से एम्फोटेरिसिन इंजेक्शन की उपलब्धता सुनिश्चित करवाएं जिससे मरीजों का समय पर इलाज हो सकेगा एवं उनकी जान बचाई जा सकेगी। उल्लेखनीय है कि राजस्थान में ब्लैक फंगस के अनेक मामले सामने आए हैं। राज्य के लगभग 30 अस्पतालों को इसके इलाज के लिए अधिकृत किया गया है।

Next Story