Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Army Recruitment Rally : राजस्थान के कई जिलों में 8 फरवरी से शुरू हो रही सेना भर्ती रैली, इन गाइडलाइंस का करना होगा पालन

सेना भर्ती कार्यालय की ओर से राजस्थान के कई जिलों में सेना भर्ती की जा रही है।यह सेना भर्ती सैनिक सामान्य पद, सैनिक लिपिक/एसकेटी, सैनिक तकनीकी, सैनिक ट्रेड्समैन पदों के लिए होगी। प्रभारी अधिकारी ने बताया कि रैली के लिए ऑनलाईन पंजीकरण 10 सितंबर से 24 अक्टूबर तक हुआ था।

Army Recruitment Rally : राजस्थान के कई जिलों में 8 फरवरी से शुरू हो रही सेना भर्ती रैली, इन गाइडलाइंस का करना होगा पालन
X

उदयपुर। सेना भर्ती कार्यालय की ओर से राजस्थान के कई जिलों में सेना भर्ती की जा रही है। प्रदेश के जोधपुर, डुगंरपुर, बांसवाड़ा, सिरोही, उदयपुर, प्रतापगढ़, पाली, जालौर, बाडमेर, जैसलमेर और नागौर जिलों की सेना भर्ती रैली चित्रकूट नगर स्थित महाराणा प्रताप खेलगांव में 8 फरवरी से 27 फरवरी तक आयोजित होगी। यह सेना भर्ती सैनिक सामान्य पद, सैनिक लिपिक/एसकेटी, सैनिक तकनीकी, सैनिक ट्रेड्समैन पदों के लिए होगी। प्रभारी अधिकारी ने बताया कि रैली के लिए ऑनलाईन पंजीकरण 10 सितंबर से 24 अक्टूबर तक हुआ था। इसमें पंजीकरण करने वाले सभी अभ्यर्थियों को भर्ती में भाग लेने के लिये मास्क, दस्ताने और कोविड-19 'फ्री/अस्मटोमैटिक प्रमाण पत्र और नो रिस्क प्रमाण पत्र' साथ लाना होगा।

अभ्यर्थियों के लिए क्या होगा अनिवार्य

भर्ती के दौरान स्टाम्प पेपर का होना अनिवार्य है। अधिकारियों ने बताया कि 1.6 किलोमीटर दौड़ के लिए अभ्यर्थी के पास टी शर्ट/बनियान, नेकर एवं जूते (रनिंग किट) होना अनिवार्य है। सिख समुदाय के अभ्यर्थियों को दौड़ के समय ओैर फोटो में पटका या पगड़ी होना अनिवार्य है। सेना भर्ती रैली का विस्तृत कार्यक्रम वेबसाइट पर उपलब्ध है। रैली के लिए ऑंनलाईन पंजीकरण किए हुए अभ्यर्थियों का प्रवेश पत्र उनके स्वयं के ई-मेल पर प्राप्त होगा। उन्होंने यह भी बताया कि सभी अभ्यर्थियों को भर्ती स्थल पर निर्धारित दस्तावेज एवं ऑनलाईन पंजीकरण से प्राप्त प्रवेश पत्र की दो प्रतिलिपियॉं साथ लेकर आना अनिवार्य है। बता दें कि यह सेना भर्ती सैनिक सामान्य पद, सैनिक लिपिक/एसकेटी, सैनिक तकनीकी, सैनिक ट्रेड्समैन पदों के लिए होगी। प्रभारी अधिकारी ने बताया कि रैली के लिए ऑनलाईन पंजीकरण 10 सितंबर से 24 अक्टूबर तक हुआ था।

Next Story