Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हनुमान बेनीवाल बोले- कृषि विधेयकों में कोई खामी दिखी तो केंद्र सरकार के खिलाफ इसका विरोध करेंगे

एनडीए का हिस्सा राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सांसद हनुमान बेनीवाल ने केंद्र सरकार का आगाह किया है कि अगर कृषि कानून में कोई खामी दिखी तो हम भी इसका विरोध करने से पीछे नहीं हटेंगे।

हनुमान बेनीवाल बोले- कृषि विधेयकों में कोई खामी दिखी तो केंद्र सरकार के खिलाफ इसका विरोध करेंगे
X
हनुमान बेनीवाल

जयपुर। संसाद में कृषि विधेयकों के पारित होने और उन विधेयकों के राष्ट्रपति की मंजूरी मिलने के बाद से केंद्र सरकार की थोड़ी परेशानी तो बढ़ ही गई है। एक तरफ जहां शिरोमणि अकाली दल ने भाजपा का साथ छोड़ दिया है वहीं अब कई और नेता बगावती तेवर दिखाते नजर आ रहे हैं। अब ताजा मामले में एनडीए का हिस्सा राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सांसद हनुमान बेनीवाल ने केंद्र सरकार का आगाह किया है कि अगर कृषि कानून में कोई खामी दिखी तो हम भी इसका विरोध करने से पीछे नहीं हटेंगे।

हनुमान बेनीवाल ने कहा है कि हम इस कानून का विशेषज्ञों से अध्ययन करा रहे हैं। अगर ये किसानों के हित में नहीं रहा तो इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करूंगा। जरूरत पड़ी तो हम किसानों के साथ खड़े मिलेंगे। हनुमान बेनीवाल ने कहा कि कृषि कानून को लेकर अलग-अलग राय आ रही है, जिसके पूरे अध्ययन की जरूरत है। अगर इसमें कोई खामी दिखी तो हम इसका विरोध करने से पीछे नहीं हटेंगे। किसानों की पार्टी कही जाने वाली राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के रुख को लेकर राजस्थान में लंबे समय से सवाल पूछे जा रहे थे, क्योंकि यह एनडीए का घटक दल है।

हनुमान बेनीवाल ने कहा कि राजस्थान के आदिवासी जिलों में उपद्रव एक साजिश का नतीजा है। गहलोत सरकार अगर यह मान रही है कि यहां पर दूसरे राज्यों से आकर लोगों ने उपद्रव फैलाया है तो इसकी जांच एनआईए से करानी चाहिए। हनुमान बेनीवाल ने कहा कि सरकार बचाने को लेकर अशोक गहलोत ने भारतीय ट्राइबल पार्टी के विधायकों के दबाव में कानून-व्यवस्था की अनदेखी की है।

Next Story