Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

'सरबजीत' जैसा एक और मामला, बाड़मेर से लापता युवक पाकिस्तान पुलिस की हिरासत में, जानिए कैसे पार कर गया बॉर्डर

राजस्थान के बाड़मेर से पिछले साल के नवंबर से लापता हुआ युवक पाकिस्तान की जेल में बंद है। पिछले वर्ष नवम्बर महीने में लापता हुआ 19 वर्षीय एक युवक पाकिस्तान में फंस गया है।

सरबजीत जैसा एक और मामला, बाड़मेर से लापता युवक पाकिस्तान पुलिस की हिरासत में, जानिए कैसे पार कर गया बॉर्डर
X

बाड़मेर से लापता युवक पाकिस्तान पुलिस की हिरासत में

जयपुर। 2016 में आई सरबजीत मूवी तो आपके जहन में होगी ही। सच्ची घटना पर आधारित इस फिल्म में कैसे एक भातीय युवक को पाकिस्तान में फंसा दिया जाता है। आंखों को नम कर देने वाली इस घटना को याद कर आज भी आंखें नम हो जाती हैं। हाल ही में ऐसा ही एक मामला और सामने आया है। राजस्थान के बाड़मेर से पिछले साल के नवंबर से लापता हुआ युवक पाकिस्तान की जेल में बंद है। पिछले वर्ष नवम्बर महीने में लापता हुआ 19 वर्षीय एक युवक पाकिस्तान में फंस गया है। यह जानकारी सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक शीर्ष अधिकारी ने दी। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान सरकार ने युवक के वहां की पुलिस हिरासत में होने की पुष्टि की है। भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास कुम्हारो का टीबा निवासी गेमा राम मेघवाल पिछले साल लापता हो गया था। परिजनों ने 16 नवम्बर को उसके लापता होने की शिकायत बिजराड पुलिस थाने में दर्ज करवाई थी, लेकिन उसका पता नहीं चल सका।

पाकिस्तान ने की युवक को हिरासत में लेने की पुष्टि

सीमा सुरक्षा बल के उपमहानिरीक्षक एम एल गर्ग ने बताया कि हमने युवक के बारे में पता लगाने के लिए पाकिस्तान रैंजर्स के साथ फ्लैग मीटिंग की थी। कई बार बैठकों के बाद पाकिस्तान के रैंजर्स ने युवक के सिंध पुलिस की हिरासत में होने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान रैंजर्स ने सूचित किया कि युवक को कानूनी औपचारिकताएं पूरी होने पर सुपुर्द कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि युवक के भारत लौटने पर पता चल पाएगा कि वह पाकिस्तान कैसे गया। बाड़मेर के पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि पुलिस ने युवक की तलाशी के लिए अभियान चलाया लेकिन उसका कोई पता नहीं चल सका। युवक के अनजाने में पाकिस्तान की तरफ जाने की आशंका के बाद सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों को पाकिस्तान रेंजर्स से युवक के बारे में पता लगाने को कहा गया था।

Next Story