Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान के सभी टोल प्लाजा कल से होंगे 'टोटली फ्री'! जानिए क्यों लिया जा रहा इतना बड़ा फैसला

संयुक्त किसान मोर्चा ने आंदोलन को और गति देते हुए चार दिन के कार्यक्रमों की घोषणा की है। आगामी रुपरेखा के तहत कल से राजस्थान के सभी टोल नाकों को टोल मुक्त किया जाना तय हुआ है। इनके अलावा पुलवामा शहीदों की याद में कैंडल मार्च, किसान नेता सर छोटूराम जयंती पर किसान एकजुटता कार्यक्रम और रेलें रोककर प्रदर्शन भी शामिल किए गए हैं।

राजस्थान के सभी टोल प्लाजा कल से होंगे
X

राजस्थान के सभी टोल प्लाजा कल से होंगे फ्री 

जयपुर। केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि विधेयकों (New Agiricultural Bills) को लेकर देश से लेकर विदेशों तक बवाल मचा हुआ है। इन विधेयकों को लेकर किसान अपनी मांगों पर अड़े हैं और किसी भी सूरत में पीछे न हटने के इरादे से डटे हुए हैं। वहीं कृषि कानूनों की आग अब राजस्थान में भी बढ़ने लगी है। कल से कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) राजस्थान में दो दिवसीय यात्रा पर पहुंच रहे हैं। वह यहां किसानों को संबोधित कर प्रदर्शन में भाग लेंगे। वहीं संयुक्त किसान मोर्चा ने आंदोलन को और गति देते हुए चार दिन के कार्यक्रमों की घोषणा की है। आगामी रुपरेखा के तहत कल से राजस्थान के सभी टोल नाकों (Toll Plaza) को टोल मुक्त किया जाना तय हुआ है। इनके अलावा पुलवामा शहीदों की याद में कैंडल मार्च, किसान नेता सर छोटूराम जयंती पर किसान एकजुटता कार्यक्रम और रेलें रोककर प्रदर्शन भी शामिल किए गए हैं।

कहां कहां मुक्त होंगे टोल प्लाजा

मोर्चा ने भले ही सम्पूर्ण राजस्थान में कल से टोल नाकों को टोल मुक्त करने का एलान कर दिया है, लेकिन पदाधिकारियों का कहना है कि शुरूआती चरण में प्रदेश के किसान बहुल क्षेत्रों से जुड़े टोल नाकों को टोल मुक्त करवाने की कवायद की जायेगी। मोर्चा से जुड़े राजस्थान के किसान नेता हिम्मत सिंह गुर्जर ने कहा कि कल से सीकर, गंगानगर और हनुमानगढ़ सहित अन्य किसान बहुल क्षेत्रों में बने टोल नाकों को मुक्त किये जाने की कोशिश रहेगी।

पूरी तरह शांत रहेगा प्रदर्शन

किसान नेता हिम्मत सिंह ने दावा किया है कि प्रदेश में किसान आंदोलन पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहेगा। नाकों पर पहुंचकर आंदोलनकारी किसान सरकार के विरोध में प्रदर्शन करेंगे और शांतिपूर्ण तरीके से टोल नाकों को टोल फ्री किये जाने की कोशिश करेंगे। जबरन टोल नाकों को टोल मुक्त नहीं किया जाएगा।

Next Story