Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को लेकर राजस्थान में कल सभी Petrol Pumps की हड़ताल, तीन करोड़ लीटर तेल की बिक्री रहेगी प्रभावित

राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने राजस्थान सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर की गई अप्रत्याशित वैट वृद्धि के विरोध में कल यानी शनिवार, 10 अप्रैल को एक दिन की हड़ताल करने की घोषणा की है।

पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को लेकर राजस्थान में कल सभी Petrol Pumps की हड़ताल, तीन करोड़ लीटर तेल की बिक्री रहेगी प्रभावित
X

राजस्थान में कल सभी Petrol Pumps की हड़ताल

जयपुर। देश में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के दाम आसमान छू रहे हैं। बढ़ती महंगाई ने लोगों की मुश्किलों को बढ़ा दिया है। ऐसे में आम आदमियों के सामने इस कोरोना काल के समय में भी परेशानियों का अंबार खड़ा हो गया है। वहीं राजस्थान में पेट्रोल-डीजल के दामों की बात करें तो यहां आज पेट्रोल की कीमत 100.49 और डीजल 92.47 में बिक रहा है। इसी को लेकर राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने राजस्थान सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर की गई अप्रत्याशित वैट वृद्धि के विरोध में कल यानी शनिवार, 10 अप्रैल को एक दिन की हड़ताल करने की घोषणा की है।

एसोसिएशन (Association) के बयान के अनुसार संगठन ने शनिवार को एक दिन व 25 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल (Strike) का निर्णय किया है। शनिवार को प्रातः छह बजे रात्रि 12 बजे तक प्रदेष के पेट्रोल पंप किसी भी प्रकार की खरीद व बिक्री नहीं करेंगे और राज्य के लगभग 7000 पेट्रोल पंप बन्द रहेंगे। संगठन के अनुसार इस हड़ताल के कारण लगभग तीन करोड़ लीटर पेट्रोल-डीजल की बिक्री प्रभावित रहेगी। जिससे सरकार को पथ उपकर सहित 34 करोड़ रुपये के राजस्व की हानि होगी। बयान में कहा गया है कि एसोसिएशन ने इस संबंध में मुख्यमंत्री सहित सभी संबंधित अधिकारियों को इसके संबंध में ज्ञापन देकर राजस्थान में वैट पंजाब के समान करने की मांगी की थी और वार्ता के लिये समय भी मांगा था। परन्तु न तो हमें समय मिला और न ही सरकार द्वारा इसके संबंध में कोई भी सकारात्मक कदम उठाया गया।

Next Story