Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान : भूमि विवाद में पुजारी को जिंदा जलाने वाला आरोपी गिरफ्तार

करौली जिले में सपोटरा थाने के बूकना गांव में भूमि विवाद को लेकर हुई भयानक वारदात ने सबके होश उड़ा दिए हैं। यहां एक पुजारी बाबूलाल को जिंदा जला दिया गया जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। इस घटना के बाद आस पास के इलाकों में दहशत का माहौल है।

राजस्थान : भूमि विवाद में पुजारी को जिंदा जलाने वाला आरोपी गिरफ्तार
X
करौली मामले में गिरफ्तारी

करौली जिले में सपोटरा थाने के बूकना गांव में भूमि विवाद को लेकर हुई भयानक वारदात ने सबके होश उड़ा दिए हैं। यहां एक पुजारी बाबूलाल को जिंदा जला दिया गया जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। इस घटना के बाद आस पास के इलाकों में दहशत का माहौल है। वहीं पुलिस ने इस मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए घटना के मुख्य आरोपी कैलाश को गिरफ्तार कर लिया।

इधर मृतक के परिजनों को सांत्वना देने के लिए बूकना गांव में अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुदर्शन सिंह तोमर, उपखण्ड अधिकारी व तहसीलदार पहुंचे हैं। इस मौत के बाद ब्राह्मण समाज सहित विभिन्न संगठनों की ओर से विरोध उभर कर सामने आ रहा है। इन संगठनों ने रोष जाहिर करते मृतक के परिजनों को मुआवजा देने, सरकारी नौकरी देने, तथा सभी आरोपियों का गिरफ्तारी की मांग को लेकर जिले के विभिन्न कस्बों व शहरों में व जयपुर में प्रदर्शन किए हैं।

इस सामाजिक विरोध को देखते हुए ही पुलिस प्रशासन लोगों के रोष को शांत करने की कवायद में जुटा है। हालांकि पोस्टमार्टम नहीं होने के कारण मृतक का शव अभी जयपुर से गांव में नहीं पहुंचा है।

पुजारी ने मौत से पहले मन्दिर भूमि पर अतिक्रमण से रोकने पर पेट्रोल डालकर जलाने का बयान दिया था। इसमें कैलाश सहित 6 जनों पर इस घटना क्रम में शामिल होने का आरोप लगाया गया है। पुजारी के बयानों पर थाने में गुरुवार को नामजद प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी थी। इसके बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी कैलाश को गिरफ्तार कर लिया।

Next Story