Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान में एसीबी की बड़ी कार्रवाई : DSP को तीन लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा, SHO को भी किया तलब

राजस्थान के अलवर जिले में तैनात एक पुलिस उपाधीक्षक (DSP) और एक कांस्टेबल ने वर्दी पर दाग लगाया है। यहां इन दोनों को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने तीन लाख की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

राजस्थान में एसीबी की बड़ी कार्रवाई : DSP को तीन लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा, SHO को भी किया तलब
X

DSP को तीन लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

जयपुर। राजस्थान के अलवर जिले में तैनात एक पुलिस उपाधीक्षक (DSP) और एक कांस्टेबल ने वर्दी पर दाग लगाया है। यहां इन दोनों को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने तीन लाख की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। जबकि इस मामले में एक थानाधिकारी की भूमिका भी संदिग्ध है, जिसे एसीबी ने पूछताछ के लिए तलब किया है। इस घटना के बाद पुलिस महकमे में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। इस घटना को एसीबी की ओर से बड़ी कार्रवाई माना जा रहा है।

आगे की कार्रवाई की जा रही

मामला अलवर के पुलिस उपाधीक्षक (ग्रामीण) सपात खान और कांस्टेबल असलम खान से जुड़ा है। एनईबी में सीओ (ग्रामीण) सपात खान के आवास पर एसीबी ने छापा मारकर उन्हें तीन लाख की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। अब उनके खिलाफ एसीबी कार्यालय बुध विहार में आगे की कार्रवाई की जा रही है। जयपुर एसीबी के अपर पुलिस अधीक्षक संजीव नैन और पुलिस उपाधीक्षक चित्रगुप्त महावर ने एक शिकायत पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया।

किस मामले में ली रिश्वत

इस मामले में परिवादी तिजारा राशिद खान और अकबर खान ने जयपुर में एसीबी के महानिदेशक बीएल सोनी से रिश्वत मांगे जाने की शिकायत की थी। शिकायत में परिवादी ने बताया कि राजनीतिक रंजिश के चलते अलवर के विभिन्न थानों में उनके परिवार के खिलाफ मुकदमे दर्ज कराए गए हैं। इन मामलों में राहत दिलाने के नाम पर डीएसपी सपात खान और एसएचओ जहीर अब्बास उनसे तीन लाख रुपये की रिश्वत मांग रहे हैं। इसके बाद एसीबी की टीम ने मंगलवार को शिकायत का वेरीफिकेशन करवाया। शिकायत की पुष्टि हो जाने के बाद एक जाल फैलाया गया। डीएसपी सपात खान के आवास पर छापेमारी की गई। जिसमें तीन लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए डीएसपी सपात खान और कान्स्टेबल असलम खान को गिरफ्तार किया गया।

Next Story