Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एसीबी की कार्रवाई, रिश्वत लेने के आरोप में जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य को गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के एक दल ने बुधवार को जोधपुर के तिलवासनी जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य को 10,000 रूपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है।

एसीबी की कार्रवाई- रिश्वत लेने के आरोप में जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य को गिरफ्तार
X

जोधपुर रिश्वत मामला

राजस्थान में एसीबी हाल ही के दिनों में भ्रष्टाचार के खिलाफ कई कार्रवाई करते नजर आ रही है। रिश्वत लेने और देने के मामलों पर कार्रवाई करते हुए एसीबी ने कई जगह अपनी दबिश बना रखी है। वहीं जोधपुर में एसीबी ने एक और कार्रवाई की है। यहां भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के एक दल ने बुधवार को जोधपुर के तिलवासनी जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य को 10,000 रूपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है।

ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि आरोपी धर्मेन्द्र कुमार जैन (55) को परिवादी से 10 हजार रूपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी के आवास एवं अन्य ठिकानों की तलाशी में 7.18 लाख रूपये नकद एवं विभिन्न संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं। उन्होंने बताया कि परिवादी 'टेक्नो विजन डिजिटल सिक्योरिटी' द्वारा जवाहर नवोदय विद्यालय तिलवासनी, जोधपुर में सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं। उसका बिल पास करने की एवज में विद्यालय के प्राचार्य धर्मेन्द्र कुमार जैन ने 40 हजार रूपये रिश्वत की मांग की थी। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि आरोपी धर्मेन्द्र कुमार जैन (55) को परिवादी से 10 हजार रूपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी के आवास एवं अन्य ठिकानों की तलाशी में 7.18 लाख रूपये नकद एवं विभिन्न संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं।

Next Story