Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एसीबी ने मकराना नगर परिषद आयुक्त को 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

राजस्थान के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने मकराना नगर परिषद के आयुक्त संतलाल मक्कड़ को बुधवार को 40 हजार रुपए की कथित रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया।

दांव लगा रहे 18 जुआरी गिरफ्तार, साढे 14 लाख जब्त
X
जुआरी गिरफ्तार (प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर। राजस्थान के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) इस समय अपने पूरे एक्शन मोड में दिख रही है। पिछले कई दिनों से यहां रिश्वत लेेने व देनेवालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। ताजा मामले में एसीबी ने मकराना नगर परिषद के आयुक्त संतलाल मक्कड़ को बुधवार को 40 हजार रुपए की कथित रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। ब्यूरो के महानिदेशक बीएल सोनी ने बताया कि परिवादी ने एसीबी में यह शिकायत की दी थी कि उसे नगर परिषद मकराना क्षेत्र में आवारा पशुओं को पकड़ने का वर्क आर्डर मिला हुआ था जिसके तहत आवारा पशुओं को बाहर छोड़ने के पांच लाख रुपए के बिल भुगतान बकाया थे। शिकायत के अनुसार बिल पास करने की एवज में आयुक्त संतलाल मक्कड़ 50फीसद राशि कमीशन के रूप में रिश्वत की मांग कर परिवादी को परेशान कर रहा था। एसीबी की टीम ने बुधवार को हुए नगर परिषद मकराना आयुक्त संतलाल मक्कड़ को 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया।

उधर, रिश्वत मामले में हेड कांस्टेबल गिरफ्तार

भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो (एसीबी) ने बांसवाड़ा जिले में एक पुलिस हेड कांस्टेबल को बुधवार को 15,000 रुपये की कथित रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। ब्यूरो के अनुसार आरोपी हेड कांस्टेबल शंकर लाल कुशलगढ़ पुलिस थाने की भैरूपछाड़ चौकी में तैनात है। उसने परिवादी किका मईडा के खिलाफ दर्ज मारपीट के मामले में गंभीर धाराएं हटाने व उसे जेल नहीं भेजने के एवज में कथित तौर पर रिश्वत के रूप में 20,000 रुपये मांगे थे। ब्यूरो के अनुसार आरोपी कांस्टेबल को रिश्वत के तौर पर 15,000 रुपये लेते हुए बुधवार को गिरफ्तार किया गया। उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण कानून के तहत मामला दर्ज कर आगे कार्रवाई की जा रही है।

Next Story