Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान में एक दिन में करीब पांच लाख लोगों को लगा टीका, जयपुर में बना ये रिकॉर्ड

राजस्थान की ही बात करें तो यहां टीकाकरण में किसी भी तरह की ढिलाई नहीं देखी गई है। बल्कि कोराना बचाव टीकाकरण अभियान के तहत राजस्थान में शुक्रवार को कुल मिलाकर 4.95 लाख से ज्यादा लोगों को टीका लगाया गया।

राजस्थान में एक दिन में करीब पांच लाख लोगों को लगा टीका, जयपुर में बना ये रिकॉर्ड
X

राजस्थान टीकाकरण

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस (Rajasthan Corona Virus) के मामलों में कमी दर्ज की जा रही है। प्रदेश में इस घातक बीमारी को लेकर स्थिति नियंत्रण में होती जा रही है। इस बीमारी पर काबू पाने के लिए टीकाकरण (Vaccination) ने एक अहम भूमिका निभाई है। देशभर में टीकाकरण का कार्य जोरों पर चल रहा है। राजस्थान की ही बात करें तो यहां टीकाकरण में किसी भी तरह की ढिलाई नहीं देखी गई है। बल्कि कोराना बचाव टीकाकरण अभियान के तहत राजस्थान में शुक्रवार को कुल मिलाकर 4.95 लाख से ज्यादा लोगों को टीका लगाया गया। इस दौरान केवल जयपुर (Jaipur) जिले में ही रिकॉर्ड 1,35,694 लोगों को टीका लगा। राज्य के चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा (Health Minister Dr Raghu Sharma) ने बताया कि शुक्रवार को 4,84,334 लोगों को कोरोना रोधी टीके की पहली खुराक व 14,334 व्यक्तियों को दूसरी खुराक लगाई गई। इन्हें मिलाकर राज्य में एक ही दिन में कुल 4,95,668 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया।

राज्य में अब तक इतने लोगों को लगाया जा चुका है टीका

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि राज्य में अब तक 1,91,38,753 व्यक्तियों को कोरोना बचाव टीके की खुराक दी जा चुकी है। इनमें से 1,56,77,916 व्यक्तियों को पहली खुराक व 34,60,837 व्यक्तियों को टीके की दूसरी खुराक लगाई जा चुकी है। डॉ. शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को जयपुर जिले में 1,35,694 व्यक्तियों को खुराक लगाई गई। उन्होंने कहा कि यह संभवतः अब तक का एक दिन में देश के किसी जिले में किया गया सर्वाधिक टीकाकरण है। उन्होंने इस उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए चिकित्साकर्मियों को बधाई दी है।

Next Story