Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा से लाई गई 90 लाख रुपये की अवैध शराब जब्त, ट्रक चालक गिरफ्तार

राजस्थान के आबकारी विभाग ने शनिवार देर रात जयपुर-अजमेर राष्ट्रीय राजमार्ग के दूद के पास एक ट्रक में अवैध रूप से हरियाणा से लाई गई शराब की लगभग 1500 पेटी जब्त की।

हरियाणा से लाई गई 90 लाख रुपये की अवैध शराब जब्त, ट्रक चालक गिरफ्तार
X
शराब (प्रतीकात्मक फोटो)

राजस्थान के आबकारी विभाग को बड़ी कामयाबी हासिल हुई। यहां आबकारी विभाग ने शनिवार देर रात जयपुर-अजमेर राष्ट्रीय राजमार्ग के दूद के पास एक ट्रक में अवैध रूप से हरियाणा से लाई गई शराब की लगभग 1500 पेटी जब्त की। जिला आबकारी अधिकारी (ग्रामीण) बाबूलाल जाट ने रविवार को बताया कि जयपुर-अजमेर राष्ट्रीय राजमार्ग पर दूदू के पास नाकेबंदी के दौरान एक ट्रक से शराब की लगभग 1500 पेटी बरामद की गई है। उन्होंने बताया कि बरामद की गई अवैध शराब की बाजार में कीमत लगभग 90 लाख रुपये आंकी गई है। बरामद शराब के पेटी में मैक्डॉल और इंम्पीरियरल ब्लू विस्की की बोतले पाई गई हैं। उन्होंने बताया कि ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रारंभिक पूछताछ से पता चला कि शराब हरियाण के अंबाला से लाई गई थी। चालक को सोमवार को अदालत में पेश किया जायेगा। उन्होंने बताया कि बरामद शराब आबकारी थाने के मालखाने में जमा कराई गई है।

पुलिस ने बताया कि शनिवार रात को मुखबिर से सूचना मिलने के बाद ठिकरिया पर नाकाबंदी करवाई गई थी। इस दौरान जयपुर की तरफ से आ रहे कंटेनर ने नाकाबंदी तोड़कर भाग गया। जिस पर आबकारी अधिकारी बाबूलाल जाट के नेतृत्व में टीम ने लगभग 20 किलोमीटर तक कंटेनर का पीछा किया। इस दौरान कंटेनर से उतर कर भाग रहे चालक को दबोच कर कंटेनर की तलाशी ली तो उसमें हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब भरी मिली। कंटेनर से आबकारी पुलिस ने 1490 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद कर चालक टिंकू कुमार को गिरफ्तार किया है।

Next Story