Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

rajasthan corona update : पांच विधायकों सहित 690 नये मामले दर्ज, पांज और मरीजों की मौत

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बुधवार को बढ़कर 1074 हो गयी वहीं राज्य में पांच विधायकों सहित 690 नये संक्रमित मिले हैं।

rajasthan corona update : पांच विधायकों सहित 690 नये मामले दर्ज, पांज और मरीजों की मौत
X
राजस्थान कोरोना

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बुधवार को बढ़कर 1074 हो गयी वहीं राज्य में पांच विधायकों सहित 690 नये संक्रमित मिले हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान के पांच विधायकों के संक्रमित पाये जाने की जानकारी मिलने के बाद उनके जल्द ठीक होने की कामना की है। गहलोत ने ट्वीट के जरिये कहा कि 'मुझे जानकारी मिली है कि कांग्रेस विधायक रामलाल जाट और रफीक खान, भाजपा विधायक राजेन्द्र राठौड़, अशोक लाहोटी और अर्जुन लाल जीनगर कोविड—19 की जांच में संक्रमित पाये गये हैं। मैं उनके शीघ्र ठीक होने की कामना करता हूं।' अधिकारियों ने बताया कि बुधवार सुबह साढ़े दस बजे तक के बीते लगभग 12 घंटे में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से पांच और मौत हुई हैं। जिससे राज्य में अब तक मरने वालों की संख्या बढकर 1074 हो गई है। इसके साथ ही संक्रमण के 690 नये मामले सामने आने से राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 83,853 हो गयी जिनमें से 14514 रोगी उपचाराधीन हैं। उन्होंने बताया कि नये मामलों में पांच विधायक भी शामिल है ।

राज्य में हर दिन जितने मामले नए मिल रहे हैं, उसी अनुपात में मरीजों की रिकवरी होने से एक्टिव केस स्थिर हैं। संक्रमण जिस तेजी से बढ़ रहा है, ऐसे में सिर्फ यह स्थिरता ही राहत देती है। रिकवरी रेट से ही कुछ उम्मीदें हैं कि इस संक्रमण को काबू में रखा जा सके। राज्य में अभी 14514 एक्टिव केस हैं। ये मरीजों की वो संख्या है, जो अस्पतालों में कोरोना संक्रमण का इलाज ले रही है। आज सुबह 141 मरीज कोरोना मुक्त हुए हैं और इन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। अब तक 68265 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। वहीं 67093 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है।

Next Story