Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान के बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर- प्रदेश की मंडी समितियों में जल्दी ही 511 एलडीसी की होगी भर्ती

प्रदेश की मंडी समितियों में जल्दी ही 511 एलडीसी की नियुक्ति की जाएगी। वहीं मंडियों में एलडीसी के साथ ही सूचना सहायक समेत विशिष्ट न्यायालयों में तथा विधिक सेवा प्राधिकरण में भी रोजगार के द्वार खोले गए हैं।

राजस्थान के बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर- प्रदेश की मंडी समितियों में जल्दी ही 511 एलडीसी की होगी भर्ती
X

राजस्थान की मंडी समितियों में जल्दी ही 511 एलडीसी की होगी भर्ती

जयपुर। राजस्थान सरकार ने प्रदेश में बेरोजगार युवा नौजवानों को बड़ी राहत दी है। राजस्थान में जो भी युवा बेरोजगार हैं उनके लिए अच्छी खबर है। राज्य सरकार नए साल पर बेरोजगार युवाओं को लिपिक भर्ती (LDC recruitment) का बड़ा तोहफा देने जा रही है। प्रदेश की मंडी समितियों में जल्दी ही 511 एलडीसी की नियुक्ति की जाएगी। वहीं मंडियों में एलडीसी के साथ ही सूचना सहायक समेत विशिष्ट न्यायालयों में तथा विधिक सेवा प्राधिकरण में भी रोजगार के द्वार खोले गए हैं।

युवाओं को रोजगार देने की दिशा में बड़ा कदम उठाया

राजस्थान सरकार की ओर से युवाओं को नए साल का तोहफा दिया गया है। सीएम अशोक गहलोत ने युवाओं को रोजगार देने की दिशा में नये साल के चौथे दिन ही यह बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत प्रदेश की मंडियों में एलडीसी के 511 पदों पर नई भर्ती की जाएगी। वहीं मंडियों में सूचना सहायक के 253 पद सृजित करने की भी प्रशासनिक स्वीकृति दी गई है। इनके अलावा विशिष्ट न्यायालयों में 6 विभिन्न पदों के सृजन को मंजूरी दी गई है। जबकि विधिक सेवा प्राधिकरणों में वाहन चालक के 5 पद स्वीकृत किए गए हैं। इन सभी पदों के लिए जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। मुख्यमंत्री गहलोत ने विशिष्ट न्यायालय भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 के तहत सृजित विशेष न्यायालय संख्या 4 जयपुर और विशिष्ट न्यायालय संख्या 1 जोधपुर में अभियोजन पैरवी के लिए 6 विभिन्न पदों के सृजन को मंजूरी दी है। नवसृजित पदों में सहायक निदेशक अभियोजन के 2, कनिष्ठ सहायक के 2 और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के 2 पद शामिल हैं। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की सेवाएं सेवानिवृत्त/रेक्सको के माध्यम से ली जाएगी। नए पदों के सृजन से इन न्यायालयों में भ्रष्टाचार के प्रकरणों में प्रभावी अभियोजन पैरवी में मदद मिलेगी।

जल्द ही रीट परीक्षा होगी आयोजित

राज्य सरकार ने रीट भर्ती परीक्षा की तारीख भी घोषित कर दी है। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में शिक्षक भर्ती को लेकर जल्द ही रीट की परीक्षा भी आयोजित होने जा रही है। राज्य सरकार की मंशा है कि भर्ती से जुड़े मामले जल्द से जल्द पूरे कर लिए जाएं ताकि रोजगार की राह तक रहे बेरोजगार युवाओं को राहत मिले सके। इसके लिये सरकार ने सभी भर्ती एजेंसियों को निर्देश दिये हैं कि वे भर्ती प्रक्रियाओं में तेजी लाए। वहीं भर्ती प्रक्रियाओं से जुड़े जो मामले कोर्ट में अटके हुए हैं उन्हें भी जल्द से जल्द निस्तारित करवाएं। इसके तहत गहलोत लगातार विभिन्न विभागों में भर्तियों की घोषणा कर रही है।

Next Story