Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: राजस्थान में कोरोना वायरस के सामने आये 44 नये मामले, 1 की हुई मौत

प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या हुई 219 लगातार बढ़ रहा मरीज और मौतों का आकंडा। तेजी से बढ़ रही मरीजों की संख्या

Coronavirus: राजस्थान में कोरोना वायरस के सामने आये 44 नये मामले, 1 की हुई मौत
X

राजस्थान में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से शनिवार को एक व्यक्ति की मौत हो गई। इससे राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 219 हो गई है। इसके साथ ही संक्रमण के 44 नये मामले सामने सामने आए हैं। जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10128 हो गई। राजस्थान में लगातार मरीजों की संख्या बढती जा रही है। जिसको लेकर सरकार ने भी तमाम तरह के इंतजाम किये हैं। इसके बावजूद कोरोना संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना को लेकर राज्या में अभी भी पूरी तरह से लॉकडाउन जारी है।

दरअसल, राजस्थान के कोटा में शुक्रवार को एक और संक्रमित मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई। इससे राज्य में मरने वालों की संख्या अब 219 हो गई है। केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 102 हो है। जबकि जोधपुर में 20 और कोटा में 18 रोगियों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा प्रदेश में अन्य राज्यों के 10 कोरोना संक्रमित मरीजों की यहीं पर मौत हुई है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे। वहीं शनिवार सुबह साढ़े दस बजे तक राज्य में संक्रमण के 44 नये मामले सामने आये है। इनमें पाली में 14, चुरू में 10 जयपुर में 9 और कोटा में 1 नया कोरोना संक्रमित मरीज मिला है। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 61 विदेश से आए लोग भी हैं। जिन्हें सरकार ने ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है। राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और ज्यादातर थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है।

Next Story