Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्कूल में 25 बच्चे पॉजिटिव मिलने से हड़कंप, शिक्षक के संपर्क में आने से हुए संक्रमित

राजस्थान के उदयपुर जिले (Rajasthan Udaipur) के राजकीय प्रज्ञा चक्षु उच्च माध्यमिक अंध विद्यालय (Pragya Chakshu Higher Secondary Blind School) में एक साथ 25 बच्चे और 4 स्टाफ कोरोना संक्रमित पाया गया है।

स्कूल में 25 बच्चे पॉजिटिव मिलने से हड़कंप, शिक्षक के संपर्क में आने से हुए संक्रमित
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

राजस्थान के उदयपुर जिले (Rajasthan Udaipur) के राजकीय प्रज्ञा चक्षु उच्च माध्यमिक अंध विद्यालय (Pragya Chakshu Higher Secondary Blind School) में एक साथ 25 बच्चे और 4 स्टाफ कोरोना संक्रमित पाया गया है। बताया जा रहा है कि दो दिन पहले एक शिक्षक यहां कोरोना संक्रमित पाया गया था। लेकिन एक साथ स्कूल में इतने मामले आने से स्कूल प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 25 बच्चों के कोरोना संक्रमित आने से सभी बच्चों की सैंपलिंग कराई गई है। अनुमान लगाया जा रहा है कि ये सभी बच्चे शिक्षक के संपर्क में आने के बाद ही संक्रमित हुए है। एक शिक्षक के संक्रमित होने के बाद प्रिंसिपल ने सभी की जांच कराई ​थी। चिकित्सा विभाग ने अंध विद्यालय के 80 बच्चे और 10 स्टाफ की सैंपलिंग कराई थी। जिसके बाद इनकी संख्या का पता चल पाया।

हॉस्टल में रहते हैं सभी बच्चे

बता दें कि उदयपुर के अंध स्कूल में कुल 91 बच्चे हॉस्टल में रहते हैं, इसमें 11 बच्चे बाहर से आते हैं। अब विद्यालय में कुल 9 बच्चों की सैंपलिंग और बची है। उनकी सैंपलिंग के लिए जिला कलक्टर ने सीएमएचओ निर्देशित किया है। प्रशासन ने सभी को आईसोलेशन वार्ड में रहने को कहा है।

16 बच्चों की जांच होना अभी बाकी

अपाको बता दें कि स्कूल में सीएमएचओ ​डॉ दिनेश खराडी ने बताया कि 9 बच्चों सहित कुल 16 लोगों की सैंपलिंग बाकी है। ऐसे में सभी की सैंपलिंग तुरंत कराई जाएगी। स्कूल प्रिसिंपल से सभी के एड्रेस और मोबाइल नंबर लिए गए हैं। वहीं इसके बाद पुरे स्कूल को सेनेटाइज कराया जाएगा।

Next Story